योग गुरु रामदेव ने साधु-संतों से की धूम्रपान छोड़ने की अपील

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

प्रयागराज। योग गुरु स्वामी रामदेव ने कुंभ मेले में साधु-संतों से धूम्रपान छोड़ने की अपील की है। उनका कहना है कि हम राम और कृष्ण का अनुसरण करते हैं जिन्होंने अपने जीवन में कभी धूम्रपान नहीं किया तो हम ऐसा क्यों करें? उन्होंने कहा कि हमें धूम्रपान छोड़ने का प्रण लेना चाहिए।

योग गुरु रामदेव ने कहा, 'हम साधुओं ने बड़े उद्देश्यों के लिए अपने माता-पिता, घर समेत हर चीज छोड़ दे तो हम धूम्रपान क्यों नहीं छोड़ सकते?' इस दौरान रामदेव ने कई साधुओं से चिलम लेकर उनको तंबाकू छोड़ने की शपथ दिलाई।

रामदेव ने कहा कि वह एक म्यूजियम बनाएंगे जिसमें इन सभी 'चिलम' को डिस्प्ले के लिए रखा जाएगा। रामदेव ने कहा, 'मैं युवाओं से तंबाकू और धूम्रपान छोड़ने के लिए कहता हूं तो महात्माओं से क्यों नहीं?'

​हाल ही में योग गुरु बाबा रामदेव ने जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए वोटिंग के अधिकार छीनने और सरकारी नौकरी से वंचित करने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा था कि जिनके 2 से अधिक बच्चे हैं, उनके मतदान के अधिकार को छीन लिया जाना चाहिए और उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। उन्हें स्कूलों, अस्पतालों का उपयोग न करने दें और उन्हें सरकार की नौकरी न दें। जनसंख्या अपने आप नियंत्रित हो जाएगी।\

यह भी पढ़ें: जनसंख्या नियंत्रण पर योग गुरु का रामबाण सुझाव!

यह भी पढ़ें: 10 मिनट लेट होने पर मिली 'ट्रिपल तलाक' की सजा

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी