कुत्ते की वफादारीः परिवार के छह सदस्यों को मौत के मुंह से बचाया...

Foto

 देश  के समाचार  /NATION NEWS 

लखनऊ। बाढ़ और बारिश की कहर झेल रहे केरल में जरहां एक तरफ भारतीय सेना के जवान और एनडीआरएफ के जवान लोगों को बचाने में अपना सबकुछ झोंक रहे हैं तो वहीं एक पालतु कुत्ते का कारनामा चर्चा का विषय बना हुआ है।  दरअसल इस पालतु कुत्ते ने परिवार के छह लोगों की जान बचाई है। कुत्ते का यह कारनामा सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

 

 ये भी  पढ़े :सिद्धू को भाया इमरान का न्यौता, गावस्कर के जाने पर रहस्य बरकरार

 

आप को बता दें कि ,उस वीडियो में उनका कुत्ता रॉकी  रात  करीबन 3 बजे भौक कर परिवार को आने वाली आपदा का संकेत दिया , लेकिन उस घर में मोहानन (घर का मुखिया ) जग गया उसने  कुत्ते के भौकने को नजरंदाज  कर दिया , उसके बाद कुत्ता और तेजी से भौकने लगा | मोहानन कुत्ते  को ज्यादा तेज भौकते हुए देख जब वह घर से बाहर निकला तो, उसने देखा की  उसके घर की ओर  लैंड स्लाइड  आ रहा है | जिसे देख  उसने तुंरत  पुरे परिवार  को घर से निकल कर सुरक्षित  स्थान पर ले गया।  मोहानन के कुत्ते के कारण पुरे परिवार की  जान बच गयी। 

 

 ये भी  पढ़े :नक्सली मुठभेड़ बनी सीएम रमन सिंह के गले की फांस

 

एक चैनल के  रिपोर्ट के अनुसार, इसी घर के फर्स्ट फ्लोर पर  एक वृद्ध दंपति भी रहते थे, जिन्हें उस लैंड स्लाइड में नहीं बच पाए। मोहानन  का परिवार कुछ दिन पहले ही इस घर में किराये पर रहने आया था  क्योंकि , उनका खुद का घर पेरियार नदी के किनारे था। और वहां खतरा होने के कारण  वहा पर प्रशासन ने घर खाली करने को  पहले ही कहा था लेकिन लोगो ने अपना घर नहीं  खाली  किया था |  ऐसी ही न जाने कितनी कहानियां इस वक्त केरल में हैं ,लोग इस वक्त जिस प्राकृतिक आपदा को झेल रहे हैं वैसी उन्होंने पहले कभी नहीं देखी थी।  सरकार की तरफ से किए जा रहे इंतजाम भी इस आपदा को झेलने के लिए नाकाफी साबित हो रहे हैं ।

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी