लालकिले की प्राचीर से अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे पीएम मोदी !

Foto

India news / भारत के समाचार


जनधन खाताधारकों और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को दे सकते हैं कई सौगातें 


नई दिल्‍ली। 72वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी देशवासियों को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम के करीब 1 घंटे के भाषण में वे सरकार की उपलब्ध्यिों के साथ आने वाले चुनावों के लिए भी अपनी बात जनता तक पहुंचायेंगे। अगले साल लोकसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में बीजेपी के सियासी एजेंडे को जनता तक पहुंचाने का यह एक मजबूत मंच भी बनेगा।

 

यह भी पढ़ें :  ...तो बीजेपी के हाथों से खिसक जायेंगे राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़! 

 

जनधन खाता धारकों के साथ असंगठित मजदूरों के लिए भी कल्याणकारी योजनाओं की सौगात दे सकते हैं। पीएम मोदी के भाषण में देश के विकास का मुद्दा छाया रहेगा। इसके अलावा रोजगार, किसानों की समस्यायें, भ्रष्टाचार, आयुष्मान भारत, स्वच्छ भारत समेत देश की आंतरिक व वाहृय सुरक्षा का मसला, आतंकवाद आदि पर भी विचार रख सकते हैं।

साथ ही पड़ोसी देश पाकिस्तान में बनने वाली इमरान खान सरकार को भी वे यहीं से अपने इरादे जताने का भी प्रयास कर सकते हैं। पीएम मोदी ने 2014 में अपने पहले लाल किला भाषण में देश को वायदा किया था कि वे अपनी रिपोर्ट कार्ड देंगे। माना जा रहा है कि पीएम कल अपने इस कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड देश के सामने जरूर रखेंगे।

 

यह भी पढ़ें :   हिन्दू छः शादी कर 60 बच्चे पैदा करें: बलराज डूंगर

 

साथ ही संभावना है कि पीएम मोदी किसी नई योजना के बारे में भी देशवासियों को अवगत कराएं। पीएम के भाषण में जनधन खाताधारकों, गरीब परिवारों के लिए कुछ खास खुशखबरी भी हो सकती है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के लिए जनता से सुझाव भी मांगे थे। इसके साथ ही बताया जा रहा है जनधन खाता धारकों के साथ असंगठित मजदूरों के लिए भी कल्याणकारी योजनाओं की सौगात दे सकते हैं।

 

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी