कर्नाटक में कार से बड़ी मात्रा में कैश बरामद 

Foto

                              india news / भारत के समाचार

 

चुनाव में इस्तेमाल किए जाने की सम्भावना, जांच में जुटी पुलिस

 

नई दिल्ली। कर्नाटक में चुनाव से पुलिस ने बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि, इन पैसों का चुनाव में इस्तेमाल होना था। पुलिस के मुताबिक सिमोगा जा रही एक कार से चेकिंग के दौरान कैश बरामद किया गया। हालांकि यह पैसा किसका है और कहां ले जाया जा रहा था, अभी इसका साफ-साफ पता नहीं लग पाया है। पुलिस ने कैश को कब्जे में ले लिया है। ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है।

कार से कितना कैश बरामद किया गया इसकी पुख्ता जानकारी नोटों की गिनती के बाद ही की जा सकेगी। वहीं चुनाव आयोग का कहना है कि चुनाव के मद्देनजर आयकर विभाग और पुलिस बल को सजग किया गया है। कहा कि अब तक आयकर विभाग पिछले चुनावों की तुलना में तीन गुना से ज्यादा कैश व ज्वैलरी पकड़ चुका है। 

मंगलवार को भी बंगलूरू के करीब नेलामनगाला में पुलिस ने बड़ी मात्रा में कैश जब्त किया है। बताया कि 2013 के चुनाव प्रचार के दौरान आयकर विभाग ने करीब 4.97 करोड़ रूपये और 3.14 करोड़ रूपये की ज्वैलरी जब्त की थी। 

कर्नाटक में महज 20 दिनों में 34 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। जबकि 2013 में चुनावी आचार संहिता के दौरान सिर्फ 14 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान 28 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे। 

बता दें कि, कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं। वहीं 15 मई को मतगणना होगी। राज्य में अभी कांग्रेस सत्ता में है। अगर इस चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ता है तो 2019 के लोकसभा चुनाव से पूर्व पार्टी के लिए यह बड़ा झटका होगा। फिलहाल कांग्रेस कर्नाटक समेत कुल चार राज्यों में ही सत्ता में है।

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी