लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की चौथी लिस्ट में इन प्रत्याशियों का नाम

Foto

राजनीति के समाचार/political news


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी सातवें आसमान पर पहुंच चुकी है। प्रताशियों की लिस्ट जारी करने का सिलसिला और भी तेज हो गया है। इस क्रम में कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में 27 उम्मीदवारों का नाम जारी किया है। चौथी लिस्ट में कांग्रेस ने केरल की 12, यूपी की सात, छत्तीसगढ़ की 5, अरुणाचल प्रदेश की 2 और अंडमान एवं निकोबार की 1 सीट पर प्रत्याशियों को मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है।

 


पूर्व सीएम नबाम टुकी को अरुणाचल पश्चिम और शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम सीट से टिकट फाइनल किया है। कासरगोड सीट से राजमोहन उन्‍नीथन, कोझिकोड से एमके राघवन, पलक्‍कड़ से वीके श्रीकंटन, एर्नाकुलम से हिबी ईडन, इडुक्‍की से डीन कुरियाकोस और कन्‍नूर सीट से सुधाकरण को मौका दिया है। इसके साथ यूपी के कैराना से हरेंदर मलिक, बिजनौर से इंदिरा भाटी, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, अलीगढ़ से चौधरी बृजेंदर सिंह, घोसी से बालकृष्‍ण चौहान और हमीरपुर से प्रीतम लोधी का नाम फाइनल कर दिया गया है। 


यूपी के अलावा कांग्रेस ने छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा सीट से खेल साय सिंह, रायगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, जांजगीर-चांपा में रवि भारद्वाज, बस्‍तर में दीपक बैज व कांकेर में बीरेश ठाकुर को मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है। अरुणाचल प्रदेश में पूर्वी सीट से जेम्‍स लोवांगचा वांगलेट व अंडमान एवं निकोबार सीट से कुलदीव राय शर्मा का नाम शामिल है।

 

बताते चलें कि इससे पहले तीन लिस्टों में कांग्रेस 54 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इन सीटों में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी का नाम भी शामिल है। जबकि पूर्व केन्द्रीय मंत्री वी थॉमस को अर्णाकुलम सीट नहीं दिया गया तो नारजगी जाहिर की। यही नहीं पार्टी पर उन्होंने निशाना भी साधा। इसके अलावा पहली लिस्ट की बात करें तो 15 उम्मीदवारों और दूसरी लिरूट में 21 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई ​थी। जिनमें पहली लिस्ट में यूपी से 11 और दूसरी में यूपी के 16 प्रयाशियों का नाम शामिल है। जबकि पार्टी ने तीसरी लिस्ट में यूपी से एक ही प्रत्याशी को मौका दिया है। चौथी लिस्ट जारी होने के बाद कुल मिलाकर कांग्रेस 36 सीटों पर अपने दिग्गज प्रत्याशियों को मैदान में उतार चुकी है।

 

 

यह भी पढ़ें    राहुल गांधी की रैली का विरोध

यह भी पढ़ें    PM पर 'माया' वार, 'जनता सावधान रहे'

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी