महागठबन्धन काम में विश्वास करता है, भाजपा की तरह हवा-हवाई नही है

Foto

   
National News/भारत के समाचार

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने मिर्जापुर और चंदौली में संयुक्त जनसभाओं को संबोधित करते हुए मिर्जापुर से प्रत्याशी रामचरित्र निषाद, रॉबट्सगंज से भाईलाल कोल और चंदौली से डॉ संजय चैहान को जिताने की अपील किया। मिर्जापुर और चंदौली में लाखो की भीड़ थी।
     
उत्तर प्रदेश की बसपा-सपा सरकार में सोनभद्र को विकास से जोड़ा गया था।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी कमी छिपा रहे है। भाजपा सरकार में ऐसे शौचालयों का निर्माण हुआ है जिनमें दरवाजा और पानी नही है। भाजपा बहन-बेटियों का सम्मान करने का झूठा दावा कर रही है। बसपा-सपा सरकारों ने बहन-बेटियों का सबसे अधिक सम्मान किया है गठबन्धन मां-बेटियों के हिफाजत के मामले में सबसे आगे है। बसपा सरकार में डॉ भीम राव अंबेडकर ग्रामों का विकास किया गया था। उत्तर प्रदेश की बसपा-सपा सरकार में सोनभद्र को विकास से जोड़ा गया था। नक्सलवाद से प्रभावित लोगों को रोजी-रोजगार से जोड़ने को प्राथमिकता दी गई। मिर्जापुर में भी विकास के कई महत्वपूर्व कार्य हुए। महागठबन्धन काम में विश्वास करता है। भाजपा की तरह हवा-हवाई नही है।
     
सिर्फ भाजपा और उनके पूंजीपति मित्रों के ही अच्छे दिन आये हैं।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि जनता का उत्साह देखकर लग रहा है कि नमो-नमो की छुट्टी होने जा रही है। आजादी के बाद केंद्र और राज्यों में कांग्रेस लंबे समय तक सत्ता में रही। लेकिन अपनी गलत नीतियों और कार्यप्रणाली के कारण कांग्रेस को सत्ता से बाहर जाना पड़ा। अगर उसकी नीतियां सही होती तो भाजपा जैसी अहंकारी पार्टी सत्ता में नहीं आ पाती। इसी प्रकार भाजपा अपनी पूंजीवादी, जातिवादी, संकीर्ण, सांप्रदायिक नीतियों के चलते सत्ता से बाहर जाने वाली है। भाजपा ने अपने चुनावी वादों का एक हिस्सा भी पूरा नहीं किया। इनका ज्यादातर समय बड़े पूंजीपतियों को और भी ज्यादा मालामाल बनाने में लग रहा है। भाजपा ने कमजोर तबके को अच्छा दिन दिखाने का वादा पूरा नही किया। सिर्फ भाजपा और उनके पूंजीपति मित्रों के ही अच्छे दिन आये हैं।
      
नोटबंदी और जीएसटी को बिना प्लान के लागू किया गया

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि भाजपा राज में गरीब, मुसलमान, किसान, दलित का विकास नहीं हुआ है। अभी भी दलित और अन्य पिछड़े वर्ग का सरकारी नौकरियों में आरक्षण प्रभावहीन बना हुआ है। सच्चर कमेटी की रिपोर्ट में गरीबों की हालत खराब बताई गई हैै। भाजपा और आरएसएस के चलते अल्पसंख्यकों पर हो रहे जुल्म चरम सीमा तक पहंुच ये है। अपरकास्ट गरीबों की हालत भी खराब है। नोटबंदी और जीएसटी को बिना प्लान के लागू किया गया, जिससे बेरोजगारी बढ़ी है। नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुुआ। 
     
भाजपा चुनाव जीतने के लिए साम-दाम-दण्ड-भेद अपना रही है।

मायावती ने कहा कि भाजपा की नींद उड़ गयी हैै इनके लटके चेहरे बता रहे है कि इनकी सरकार जाने वाली है। प्रधानमंत्री जी चुनावी जनसभाओं में रोना रो रहे है कि विपक्षी दल उन पर व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं। जबकि प्रधानमंत्री और भाजपा के लोगों ने महागठबन्धन के लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। यह महापरिवर्तन लाने का महागठबन्धन है। यह गठबन्धन तब तक चुप नहीं बैठेगा जब तक केंद्र और प्रदेश से भाजपा को बाहर ना कर दें। भाजपा चुनाव जीतने के लिए साम-दाम-दण्ड-भेद अपना रही है। इससे सावधान रहना जरूरी है।
     
जनता गठबन्धन को जिताना चाहती है

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण से आगे अब अंतिम चरण तक मतदाताओं के रूख से स्पष्ट है कि वे भाजपा को विदा करने का मन बना चुके हैं। जनता गठबन्धन को जिताना चाहती है। एक नई सरकार और नया प्रधानमंत्री चुनना चाहती हैै। उन्होने कहा भाजपा की सरकार ने समाज के हर वर्ग को दुखी किया है,लोग परेशान हैं। उसके सभी वादे झूठे साबित हुए हैं। इसलिए जनता को मतदान के दिन का इंतजार है जब वह देश को धोखा देने वाली सरकार से पूरा हिसाब किताब लेगी।
      
मोदी सरकार वापस आई तो भारत में लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने झूठ और नफरत से जो सरकार बनाई उसकी दीवार को गठबन्धन गिराएगा। गठबन्धन टूटेगा नही, केंद्र और राज्य दोनों सरकारों का सफाया करेगा। यह सामाजिक न्याय दिलाने का महापरिवर्तन का गठबन्धन है। अब भाजपा सरकार के जाने का छह दिन बचे हैं उसे कोई भी बचा नहीं सकता। भाजपा की फिर सरकार बनी तो देश में लोकतंत्र नही बचेगा। आरक्षण भी नहीं बचेगा। उन्होने कहा प्रधानमंत्री पूरे पांच साल विदेशो मेें घूमते रहे वही की पत्रिकाओं ने भी लिखा है कि मोदी सरकार वापस आई तो भारत में लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा। मोदी जी समाज में विभाजन की राजनीति करते है।
     
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने झूठे वादे कर समर्थन लिया था। फिर उसने व्यापारी, नौजवान, किसान सभी को धोखा दिया संविधान से जो हक मिल रहे थे, उन्हें भी छीन लिया गया। किसान की आय दुगुनी करने, उन्हे फसल की लागत का ड््योढ़ा मूल्य दिलाने का वादा किया। आज अपनी फसल बचाने के लिए किसान रात-रात भर चैकीदारी करता है। किसान के खाद की बोरी से 5 किलो की चोरी कर ली गई। हम बेतहतर लोहिया आवास देगें। शौचालय बने जिनमें पानी नहीं। गैस सिलंेडर दाम बढ़ा दिए।    

यह भी पढें   उत्तर प्रदेश में जल्द शूट होगी बोनी कपूर की अपकमिंग फिल्म   

यह भी पढें   एक्स ब्वॉयफ्रेंड को देख सारा ने मोड़ा मुंह, 2 साल पहले हुआ था ब्रेकअप 

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी