PNB घोटाला : विदेश मंत्रालय ने कहा - हमें पता है नीरव मोदी लंदन में है

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले मामले में भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में देखा गया है। इस बात की पुष्टि भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी की है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बतया कि हमें मालूम है कि नीरव मोदी लंदन में है। हमने ब्रिटेन से नीरव मोदी का प्रत्यर्पण की मांग की है। भारत को अब तक ब्रिटेन से कोई जवाब नहीं मिला है।

दरअसल पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान और गुलाम कश्मीर में की गई एयर स्ट्राइक पर लगातार पाकिस्तान के झूठ बोलने को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक प्रेस कांफ्रेंस की थी। इस कांफ्रेंस में एक पत्रकार ने भगोड़े नीरव मोदी को लेकर सवाल किया था।

बता दें कि ब्रिटेन की एक रिपोर्ट के साथ यह दावा किया जा रहा है कि नीरव मोदी लंदन में हीरा का कारोबार चला रहा है। यूनाइटेड किंगडम (यूके) के एक अखबार 'टेलीग्राफ' ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें बताया गया है कि 48 वर्षीय नीरव लंदन की सड़कों पर लुक बदलकर घूम रहा है। 

भारत की पहल पर इंटरपोल ने नीरव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ हैं यहीं नहीं, वीडियो में नीरव मोदी द्वारा लंदन में ​हीरा कारोबार चालू करने की भी बात कही गई है। नीरव पीएनबी के 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का मुख्य अभियुक्त है और फरार चल रहा है।

यह भी पढ़ें: जैश के प्रवक्ता की तरह काम कर रहा पाकिस्तान : भारत

यह भी पढ़ें: कश्मीरियों को बचाने वाले शख्स के बारे में राहुल गांधी ने कही ये बड़ी बात

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी