दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, दिनभर होगी रिमझिम बारिश

Foto

 भारत के समाचार/india news 

 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली  में सोमवार सुबह बदली छाई और यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आसमान में दिनभर बादल छाए रहेंगे और सामान्य बारिश की संभावना है।

 

बदली छाई बारिश के लिए इमेज परिणाम

 

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 18.1 मिलीमीटर बारिश हुई है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सुबह 8.30 बजे आर्द्रता का स्तर 94 फीसदी दर्ज हुआ। वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

 

बदली छाई बारिश के लिए इमेज परिणाम

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश समेत देश के कई इलाकों में सोमवार को भारी बारिश हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर में रविवार को रिमझिम बारिश का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। कहीं-कहीं जोरदार बौछारें भी पड़ीं। देश के कई अन्य इलाकों में भी मानसून की सक्रियता से बारिश हुई। 

 

बदली छाई बारिश के लिए इमेज परिणाम

 

यह भी पढ़ें ...कहीं राहत तो कहीं आफत, अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी

 

सुबह 11 बजे दिल्ली का सबसे गर्म इलाका पालम रहा जहां तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा।मौसम विभाग के अधिकारी मुताबिक, पूर्व-मानसूनी स्थिति के मद्देनजर मंगलवार को दिल्ली के तापमान में आठ डिग्री तक कमी आई। इस सप्ताह तापमान 35 डिग्री से कम रहेगा। अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "बुधवार को शहर के विभिन्न जगहों में बारिश होगी।

 

बदली छाई बारिश के लिए इमेज परिणाम

 

यह भी पढ़ें ....सावधान:उत्तराखंड में लगातार 7 दिन भारी बारिश का अंदेशा , मौसम विभाग ने किया...

 

"भारतीय मौसम विज्ञान की ओर से रविवार की शाम जारी पूर्वानुमान के अनुसार, पूर्वी राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश होने की संभावना हैI

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी