पाकिस्तान जेल में सजा पूरी कर चुके भारतीयों को छुड़ाएगी मोदी सरकार

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेलों में कई ऐसे भारतीय नागरिक है जो अपनी सजा तो पूरी कर चुके हैं लेकिन अभी भी जेल की सलाखों के पीछे जिंदगी काट रहे है।

ऐसे नागरिकों को बाहर निकालने के लिए भारत सरकार एक्शन में आ गई है। बीते 11 दिसंबर को भारत ने पाकिस्तान को चिट्ठी लिखकर इन सभी नागरिकों को जल्द से जल्द आजाद करने को कहा है। भारत सरकार ने इसका एक नोट दिल्ली में स्थित पाकिस्तान उच्चायोग को भी भेजा है।

दरअसल पाकिस्तान की जेल में बंद हामिद नेहल अंसारी आने वाले 15 दिसंबर को अपनी तीन साल की सजा पूरी कर लेंगे। सजा पूरी होने के बावजूद वो अपने वतन नहीं लौट पाएंगे।

यही कारण है कि भारत सरकार ने उनके मामले के साथ-साथ अन्य कैदियों के भी मसले को उठाया है। पेशावर की हाई कोर्ट ने हामिद को भारत वापस भेजे जाने की प्रक्रिया के लिए करीब एक महीने का समय दिया है।

हामिद के वकील ने अपील की है कि उनकी सजा 15 तारीख को खत्म हो रही है लिहाजा 16 दिसंबर को ही उन्हें रिहा कर दिया जाना चाहिए। बता दें कि हामिद अंसारी को 2012 में नकली पाकिस्तान की आईडी कार्ड के साथ पकड़ा गया था।

वह पाकिस्तान में एक लड़की से मिलने गए थे। इस लड़की से उनकी जान-पहचान ऑनलाइन हुई थी। 2012 में ही उन्हें तीन साल की सजा हुई थी।

यह भी पढ़ें: आतंकियों को पनाह दे रहा पाकिस्तान, एक डॉलर भी नहीं देना चाहिए : अमेरिका

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान से रिश्ते सुधारने के लिये PM ने किये बेहतर प्रयास : उमर अब्दुल्ला

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी