मोदी की चूलें हिलाने को रालेगढ़ सिद्धी से निशाना लगाएंगे अन्ना

Foto

भारत के समाचार/india news

गांधी जयंती से शुरू करेंगे अनशन

नई दिल्ली। किसी समय कांग्रेस की सरकार के खिलाफ पूरे देश को एकजुट कर देने वाले प्रसिद्व समाजसेवी अन्ना हजारे अब केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने जा रहे हैं मोदी के खिलाफ अन्ना का अनशन दिल्ली में नही बल्कि अन्ना के गांव रालेगण सिद्वी में होगा,अन्ना का अनशन गांधी जयंती वाले दिन शुरू होगा।
 

 

ये भी पढ़ें:   गोधरा काण्ड में SIT कोर्ट ने 2 को दी उम्रकैद, 3 हुए बरी

 

प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे 2 अक्टूबर से अपने गांव रालेगण सिद्धि में लोकपाल और लोकायुक्त मुद्दे को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ अनशन करेंगे अन्ना ने कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वे इस आंदोलन में शरीक होने के लिए रालेगण सिद्धि न आएं बल्कि अपने -अपने क्षेत्रों के सरकारी मुख्यालयों में केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन करें।

अन्ना ने कार्यकर्ताओं को संबोधित पत्र में लिखा है कि 3 मार्च 2018 को किए अनशन में उन्होंने मोदी सरकार के सामने कुछ मांगे रखी थीं जिसे पूरा करने का आश्वासन दिया गया था। अनशन तोड़ते वक्त अन्ना से वादा किया गया था कि छह माह के भीतर उनकी मांगें पूरी कर दी जाएंगी लेकिन पांच माह बीतने के बाद भी सरकार की ओर से इस दिशा में कोई कोशिश नहीं की गई अन्ना ने कहा कि इसी वजह से वे अनशन पर जा रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें:   अंडरवर्ल्ड माफिया छोटा शकील का बेटा बना हाफिज-ए-कुरान'

 

इससे पहले दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन पर बैठे अन्ना ने मोदी सरकार से मांग की थी कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू की जाएं और किसानों को उनके उत्पादन का डेढ़ गुना भाव मिले उन्होंने बुजुर्ग किसानों के लिए पेंशन योजना लागू करने की भी मांग की थी अन्ना ने राज्य में लोकायुक्त की नियुक्ति और चुनाव प्रक्रिया में बदलाव लाने की भी मांग की थी।

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी