मोदी लहर ने रचा इतिहास, बिना बैशाखी बन सकती है सरकार

Foto

Political News/राजनीति के समाचार 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 परिणाम के रुझानों ने इस बार विपक्षी दलों के होश उड़ा दिए हैं। पहली बार बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है। बीजेपी को किसी बैशाखी की जरूरत नहीं पड़ेगी। बता दें कि पिछली बार से भी अधिक सीटें इस बार मोदी लहर में बीजेपी को मिलते दिख रही है। 2014 लोकसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी को 282 लोकसभा सीटों पर जीत मिली थी। लेकिन इस बार ये आंकड़ा 330 सीटों के पार जा रहा है। 

चुनाव आयोग के आधिकारिक आंकड़ों पर गौर किया जाए तो बीजेपी 290 लोकसभा सीटों से भी आगे जा सकती है। फिलहार जो भी हो रुझानों में बीजेपी ने कमाल कर दिया है। सीटों का आंकड़ा एनडीए के लिए लगातार 330 के पार ही नजर आ रहा है। देश में यह पहली बार ऐसा हो रहा है, जा कोई गैर कांग्रेसी सरकार अकेले दम पर केन्द्र में सरकार बनाने जा रही है।  

यदि रुझानों के अनुसार ही सबकुछ होता है, तो बीजेपी देश में इतिहास रचने जा रही। स्व. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के समय में उनके नेतृत्व में ही बीजेपी ने तीन बार सरकार बनाई थी। लेकिन उस समय कई दलों का सहारा बीजेपी को लेना पड़ा था। यही नहीं पीएम मोदी की लहर में गिरिराज से रविशंकर प्रसाद तक की नैया पार होती दिखाई दे रही है। गिरिराज कन्हैया कुमार पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। वहीं, पटना साहिब में रविशंकर प्रसाद शत्रुघ्न सिन्हा को हराते नजर आ रहे हैं। 

यह भी पढें:लोकसभा चुनाव: मोदी के राजतिलक की तैयारी शुरू, वाराणसी से तोड़ा अपना ही...

यह भी पढें:भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा ने आजम पर बोला हमला

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी