मुंबई ब्रिज हादसा : छह महीने पहले ही 'कसाब पुल' को मिली थी क्लीन चिट

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

मुंबई। छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (CST) रेलवे स्टेशन के पास गिरे फुट ओवर ब्रिज को लेकर एक बड़ी बात सामने आई है। महज छह महीने पहले इस फुट ओवर ब्रिज को ​क्लीन चिट मिली थी। छह महीने पहले पेश की गई एक संरचनात्मक ऑडिट रिपोर्ट में इस फुट ओवर ब्रिज को 'उपयोग के लिए फिट' बताया गया था।

छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास स्थित इस पुल को आम तौर पर 'कसाब पुल' के नाम से जाना जाता है क्योंकि 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान आतंकवादी इसी पुल से गुजरे थे।

मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना दु:ख जताते हुए कहा पीड़ितों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "मुंबई में फुटओवर ब्रिज दुर्घटना के बारे में जानकर बेहद दुःख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। महाराष्ट्र सरकार पीड़ित लोगों को हरसंभव सहायता उपलब्ध करा रही है।"

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी घटना पर अपना दुख जताया था। साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन के लिए पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। सीएम ने कहा था कि हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: मसूद पर चीन के अडंगे को लेकर कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान पहले आतंकियों पर कार्रवाई करे, फिर बात करे : विदेश मंत्री

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी