मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखा, जानें क्यों रखा पीएम मोदी का नाम

Foto

National News/भारत के समाचार 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को जबरदस्त भारी जीत मिली, यहीं नहीं पीएम मोदी की लोकप्रियता का आलम ये है कि अजब गजब किस्से सुनने को मिलते रहे हैं। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से भी एक कहानी आ रही है। यहां एक मुस्लिम परिवार में बच्चा पैदा हुआ। मां ने जिद की कि बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखा जाए। यह खबर आने के बाद सभी हैरान हैं कि एक हिन्दू नहीं बल्कि मुस्लिम परिवार में पैदा हुए बच्चे का नाम परिवार के लोगों ने नरेंद्र मोदी रख दिया। फिलहाल बच्चे का मोदी नाम रखने से गांव वालों और इलाके के लोगों को कोई आपत्ति नहीं है।  

बच्चे का पीएम नरेंद्र मोदी नाम रखने से परिवार को कोई एतराज नहीं 

यूपी के गोंडा में वजीरगंज कस्बे के परसापुर महरौर का यह मामला है जहां 23 मई को यहां मैनाज नाम की मुस्लिम महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे का नाम रखने पर बात चली तो मां ने कहा कि इसका नाम प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा जाए। आस-पास के लोगों को लगा कि वो मजाक कर रही है, लेकिन मां गंभीरता से अपनी बात दोहराती रही। 

बच्चे के पिता का नाम मुश्ताक अहमद है। वो खाड़ी देशों में जॉब करते हैं और इस वक्त घर में नहीं हैं। मुश्ताक के पिता इदरीस ने अपनी बहू का समर्थन किया और बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रख दिया गया। फोन पर बच्चे के पिता से सहमति ली गई और डीएम ऑफिस में एक हलफनामा दर्ज किया गया। जिसमें लिखा गया है कि परिवार रजिस्टर में बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी लिखा जाए।     

बच्चे की मां पीएम मोदी के काम से हैं काफी प्रभावित

परिजनों के मुताबिक, पति के समझाने के बाद भी जब वह नहीं मानी तो उसने भी अनुमति दे दी और आखिर में बच्चे का नाम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी रख दिया गया बच्चे का यह नाम बाकायदा कागजों में दर्ज हो, इसके लिए जिलाधिकारी को सम्बोधित एक शपथ पत्र सौंपा गया है।  वजीरगंज के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) घनश्याम पाण्डेय ने बताया कि उन्हें कल एक शपथ पत्र के साथ प्रार्थना पत्र मिला है, जिसमें एक नवजात शिशु का नाम नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के रूप में परिवार रजिस्टर में दर्ज कर जन्म प्रमाणपत्र जारी करने का अनुरोध किया गया है।

सहायक विकास अधिकारी ने कहा कि प्रार्थना पत्र को जांच और आवश्यक कार्रवाई के लिए जन्म मृत्यु पंजीयक/सचिव ग्राम पंचायत घनश्याम शुक्ला को भेज दिया गया है। बच्चे की मां मैनाज बेगम का कहना है कि नरेन्द्र मोदी देश के अच्छे नेता हैं। उज्ज्वला योजना, जनधन खाता, इज्जत घर जैसी योजनाएं उन्हीं के बदौलत गरीबों को मिल पा रही हैं। इससे बढ़कर उन्होंने तीन तलाक मामले पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को बहुत बड़ा सहारा दिया है, गृह स्वामी इदरीस का कहना है कि मोदी जी के प्रति उसकी भी व्यक्तिगत आस्था है। जहां तक बच्चे के नामकरण का सवाल है, यह हमारा निजी मामला है, इसमें किसी का दखल नहीं होना चाहिए, पड़ोसी मुश्तकीम ने कहा कि यह इदरीश के परिवार का निजी मामला है।    

यह भी पढें  कुछ सेलिब्रिटीज के लिए अच्छा रहा 2019 लोकसभा चुनाव, तो कई सितारे हारे  

यह भी पढें पॉलीटेक्निक परीक्षा 4 जून से शुरू

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी