नायडू दिल से किसान है : पीएम मोदी

Foto

National News / भारत सामाचार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की किताब का विमोचन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू के साथ बिताए दिनों को याद किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि नायडू दिल से किसान है। उन्होंने किसानों की भलाई और कृषि के लिए खुद को समर्पित किया। 

उपराष्ट्रपति वेकैंया नायडू की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके बार में सुनकार हमें बहुत गर्व होता है। वह अनुशासन का पालन करने वाले है। आगे कहा, 'वेंकैया जी ने हमें टीम वर्क सिखाया है। वह कभी कलम, घड़ी और पैसे नहीं रखते है। घड़ी न रखने के बावजूद वेंकैया जी हर कार्यक्रम में समय पर पहुंचते है।'

यह भी पढ़ें: विधायक बनने से पहले तक नही था पीएम मोदी के पास कोई बैंक खाता

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने बतौर उपराष्ट्रपति अपने एक साल के कार्यकाल के अनुभवों को पुस्तक के रूप में सं​कलित किया है। 245 पृष्ठों और सात अध्याय वाली इस किताब  का नाम 'मूविंग आॅन मूविंग फॉरवर्ड, अ इयर इन आॅफिस' है। पुस्तक में नायडू ने अपने पिछले एक साल के अनुभवों का उल्लेख 245 पृष्ठ की पुस्तक में शब्दों और चित्रों के माध्यम से किया है। उपराष्ट्रपति ने पुस्तक में 465 चित्रों के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रमों, यात्रा विवरण और विभिन्न सम्मेलनों का अनुभव साझा किया है।

इस कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के नामदारों के फोन पर मिल जाता अरबों का लोन : पीएम मोदी

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी