सुशासन के लिए स्वशासन संस्थाओं को मजबूत करने की जरूरत:राजनाथ

Foto

 भारत के समाचार/ India News
 

गृहमंत्री ने की जम्मू कश्मीर में हालातों की समीक्षा

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के हालात की केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य में सुशासन व विकास पर फोकस करने की जरूरत है और यह स्‍थानीय स्‍वशासन संस्‍थानों को मजबूत बनाकर ही संभव है।

 केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्‍मू एंव कश्‍मीर की अपनी दो दिन की यात्रा के दौरान आज श्रीनगर में एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में राज्‍य में सुरक्षा की स्थिति और विकास की समीक्षा की। इस बैठक में राज्‍य के राज्‍यपाल एन एन वोहरा, राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा तथा गृह मंत्रालय और राज्‍य सरकार के वरिष्‍ठ अधिकारी उपस्थित थे।

     

ये भी पढ़ें:  मोदी सरकार ने किसानों की 70 साल पुरानी मांग को पूरा कियाः अमित शाह

 

 

केंद्रीय गृह मंत्री ने उत्‍तरदायित्‍व, पारदर्शिता और सुशासन लाने के सभी उपायों के प्रति सरकार के संकल्‍प को दोहराया। श्री सिंह ने कहा कि सुशासन और विकास पर नए सिरे से फोकस करने के साथ केंद्र राज्‍य के लोगों में नई आकांक्षा और आशा की किरण के प्रति आशान्वित हैं। श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्‍मू और कश्‍मीर के साधारण जन के लिए विकास और सुशासन अछूता रहा है। समस्‍याओं का समाधान लोगों को सशक्‍त बनाकर और स्‍थानीय स्‍वशासन संस्‍थानों को मजबूत बनाकर किया जा सकता है।

   

 

ये भी पढ़ें:  राहुल का तंज कहा, मोदी जी झूलते रह जाते हैं, चीन डोकलाम पर कब्जा कर लेता है

 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि राज्‍य में शांति और सामान्‍य स्थिति होने पर जम्‍मू और कश्‍मीर के विकास और समृद्धि का सपना साकार होगा। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की समस्‍याओं के समाधान के लिए ईमानदार, कारगर और सक्षम प्रशासन के माध्‍यम से शांति, स्थिरता और समृद्धि लाने का सरकार का दृढ़ संकल्‍प है। 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी