पाक को कोई सूबूत नही देगा भारत:राजनाथ

Foto

भारत के समाचार/india news

गृहमंत्री ने पाक में भारत के राजदूत को दिये निर्देश

नई दिल्ली। पुलवामा हमले पर पूरे देश के गुस्से के बीच पाकिस्तानी पीएम के द्वारा घटना में शहीद जवानों के प्रति संवेदना ना व्यक्त कर सूबूत मांगे जाने के बाद भारत ने भी अपने तेवर कड़े कर लिये हैं पाकिस्तान में भारत के राजदूत अजय बिसारिया को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तलब कर उन्हे साफ आदेश दिया कि अगर उनसे इस्लामाबाद में पुलवामा हमले को लेकर सूबूत मांगे जायें तो वे साफ इंकार कर दें।

बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गृहमंत्रालय में पाक में भारत के राजदूत अजय बिसारिया से मुलाकात की और दोनों के बीच काफी देर तक चर्चा हुई। बैठक में यह भी तय किया गया कि भारत पुलवामा हमले के सूबूत पूरी दुनिया के अलग अलग देशों को देगा।

भारत इसके जरिये पाकिस्तान के आतंकी चेहरे को पूरी दुनिया के सामने बेनकाब करना चाहता है। बता दें कि भारत ने पुलवामा हमले के बाद कहा था कि आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तानी सेना है क्योकि उसने आतंकवादियों की मदद की है।

भारत के आरोप को पाक पीएम ने अपने बयान में खारिज करते हुए कहा था कि भारत पास अगर कोई सूबूत हैं तो वह उसे देकर साबित करे कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान मदद की है। भारत में हुए आतंकी हमले को लेकर पूरी दुनिया मे निंदा का दौर जारी है।

यूएन मानवाधिकार के एक अधिकारी ने आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए प्राधिकारियों से अपराधियों को न्याय के दायरे मे लाने की अपील की है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेत ने कहा है कि ‘हम इस बात को अहमियत देते हैं कि इन घटनाओं से निपटने के लिए भारतीय प्राधिकारियों ने कदम उठाए हैं हम उम्मीद करते हैं कि सरकार लोगों को सभी प्रकार के खतरों से बचाने के लिए कदम उठाना जारी रखेगी।

यह भी पढ़ें:   पुलवामा हमले के बाद 150 कश्मीरी छात्र कश्मीर के लिए रवाना

यह भी पढ़ें:    जैश-ए-मोहम्मद की भाषा बोल रहे इमरान खान : कांग्रेस

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी