अब पाक की नापाक हरकत का दिया जायेगा मुंहतोड़ जवाब, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को दी खुली छूट

Foto

India news / भारत के समाचार


नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से लगातार किये जा रहे सीज फायर के उल्लंघन पर अब भारत का सब्र टूट गया है। कई लोगों की मौत के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की खुली छूट दे दी है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत पड़ोसी देश के साथ अच्छे संबंध कायम करना चाहता है लेकिन पाकिस्तान की हरकतें साबित करती हैं कि वह सीमा पर शांति नहीं चाहता।

उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक पहली गोली नहीं चलायेंगे लेकिन पाक अगर सीज फायर का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही करने के लिए बीएसएफ को खुली छूट है। बता दें पिछले दिनों ही जम्मू—कश्मीर की मुख्यमंत्री के अनुरोध पर रमजान के महीने में सुरक्षा बलों द्वारा चलाये जा रहे आतंक के खिलाफ अभियान को रोकने का आदेश दिया था।

इस आदेश के कुछ ही घंटे बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया था। इसके बाद केंद्र सरकार ने अपने निर्णय में फेरबदल करते हुए आतंक फैलाने वाली गतिविधियों और आतंकियों को इस फैसले से अलग कर दिया था। वहीं पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार बार्डर पर गोलीबारी और मोर्टार से हमले कर रहा है। इसमें दो जवानों और एक आठ माह की बच्ची समेत कई ना​गरिकों की मौत हो चुकी है। तमाम लोग घायल हुए हैं। सीमा से लगे कई गांव खाली करा दिए गए हैं। पाक की इस नापाक हरकतों के बाद अब भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बीएसएफ को छूट देने का फैसला किया है।

 

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी