हामिद के बाद मोहम्मद इमरान कुरैशी लौटेंगे अपने वतन

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल से छह साल बाद रिहा हुए हामिद अंसारी अपने घर भारत तो वापस आ गए है। अब कोई और भी है जो सरहद पार अपने घर लौटेगा। वो हैं पाकिस्तान के कराची के रहने वाले मोहम्मद इमरान कुरैशी। 

मध्य प्रदेश के भोपाल की जेल में 10 साल से बंद थे। शनिवार को इमरान को शाहजनाबाद के पुलिस स्टेशन से रिहा ​कर दिया गया है। इमरान 26 दिसंबर को वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान की सरजमीं पर दाखिल होंगे।

इमरान भी भारत के हामिद की ही तरह अपने प्यार के खातिर भारत आए थे। बस उनकी लव स्टोरी में इतना फर्क है कि उनकी शादी उस लड़की से हो गई थी जिसके लिए उन्होंने बॉर्डर पार किया था।

वह साल 2003 में भारत अपने रिश्तेदार जो कलकत्ता में रहते थे के वहां आए थे। यहां उन्हें एक लड़की से मोहब्बत हुई और इमरान ने उससे शादी की। हालांकि इस शादी से उनकी पत्नी के परिवार वाले नाखुश थे। इस बीच उनका वीजा भी खत्म हो गया। इमरान के मुताबिक उनके पत्नी के परिवार में से किसी ने पुलिस को इत्तिला दे दी। पुलिस ने उन्हें पाकिस्तान का जासूस बताया और उन्हें जेल में डाल दिया।

 एक प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी से बातचीत में इमरान ने बताया, 'यहां की पुलिस ने एक परिवार की तरह मेरे साथ व्यवहार किया। मुझे यहां प्यार करने वाले लोग मिले, उसी तरह जैसे पाकिस्तान में मुझे प्यार करने वाले लोग हैं। मुझे भरोसा है कि अच्छे लोग हर जगह होते हैं।'

बता दें कि हामिद (6 साल बाद पाकिस्तान जेल से छुटे) ने मीडिया से बातचीत में बताया ​था कि पाकिस्तान की हिरासत में रहते हुए पूछताछ के दौरान उनकी एक आंख का रेटिना फट गया था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान जेल से लौटे हामिद की सलाह, 'FB पर किसी से प्यार न करना'

यह भी पढ़ें: 'पाक' संदेश लेकर लौटे हामिद, प्रेमिका से मिलने के लिए की थी सरहद पार

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी