उनको नींद नहीं आती इसलिए रात में की ऐसी कार्रवाई : खड़गे

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। सीबीआई बनाम ​सीबीआई मामले में निदेशक आलोक वर्मा को रातोंरात छुट्टी पर भेजे जाने पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई निदेशक को पद से हटाए जाने को शर्मनाक घटना बताया। उन्होंने कहा कि अगर सीबीआई निदेशक से ​कोई विवाद था तो संबंधित कमेटी में लाते। इस तरह रातोंरात निदेशक को हटाने का अधिकारी नहीं है।

प्रेस वार्ता कर कांग्रेस नेता मल्ल्किार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि राफेल घोटाला और दूसरे घोटाले भी बाहर आ रहे हैं शायद उनको इसीलिये बीजेपी नेताओं को रात में नींद नहीं आ रही है। उन्होंने बताया कि सीबीआई डायरेक्टर को एक कमेटी ने चुना है और सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता के तौर पर मैं उस सलेक्शन कमेटी का हिस्सा हूं। आलोक वर्मा को इस तरह से हटाना गलत है।

खड़गे ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को रात में 1 बजे हटाया गया और जिस पर अरोप लगे थे उसको भी छुट्टी पर जाने को कहा गया। ये शर्मनाक घटना है। आगे उन्होंने कहा कि शायद सीवीसी को भी दबाव में लिया गया होगा। वो पहली बार टीवी पर आकर सफाई दे रहे है कि उनको अधि​कार है पर सीवीसी को यह अधिकार नहीं है।

खड़गे ने कहा, 'मैं सीबीआई, सीवीसी और सिलेक्शन कमेटी में हूं, मगर परमानेंट मेंबर के तौर पर लोकपाल कमेटी में शामिल नहीं किया है।' आगे उन्होंने कहा कि राफेल पर मेमोरेंडम लेकर हम जांच के लिए जाने वाले थे, यह बात पीएम मोदी को पंसद नहीं होगी। मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि उन्होंने सीबीआई डायरेक्टर को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी।

यह भी पढ़ें: आलोक वर्मा ने अपनी याचिका में सरकार के फैसले को बताया गैरकानूनी

यह भी पढ़ें: आलोक वर्मा के घर के बाहर IB के चार जासूस

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी