मंगलवार से कर्नाटक के रण में उतरेंगे पीएम मोदी

Foto

                                भारत के समाचार / india news


नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव की रणभेदी बज चुकी है। राज्य में 12 मई से शुरू होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सभी पार्टियों के बड़े—बड़े नेता मैदान में कूद चुके हैं। 
भारतीय जनता पार्टी के करिश्माई नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मंगलवार को यहां की जनता को सम्बोधित करेंगे। वे कर्नाटक में कमल खिलाने के लिए 15 से अधिक चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी कल से कर्नाटक चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। मोदी पुराने मैसूर क्षेत्र के तहत आने वाले चमराजनगर जिले से चुनावी प्रचार का बिगुल फूंकेंगे। साढ़े 11 बजे संथेमारनहल्ली में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।
 
पीएम चमराजनगर जिले की चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद तटीय कर्नाटक क्षेत्र में उडुपी जाएंगे, जहां वे कृष्ण मठ जाकर पेजवार सीर से आशीर्वाद लेंगे। उडुपी के एजीएम कॉलेज ग्राउंड में 3 बजे एक रैली को संबोधित करेंगे।

उडुपी की जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी उत्तर कर्नाटक में बेलगावी जाएंगे। उत्तर कर्नाटक बीजेपी का मजबूत गढ़ माना जाता है। मोदी बेलगावी में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। पार्टी रणनीतिकारों का मानना है कि पीएम की ताबड़तोड़ रैलियों के बाद से कर्नाटक की सियासी स्थिति में तेजी से बदलाव होगा।
 
माना जा रहा है कि पीएम अपनी रैलियों में केंद्र के विकास कार्यों को गिनाएंगे। वहीं राज्य में पांच साल में कथित तौर पर 3500 किसानों की आत्महत्या के मामले को भी उठा सकते हैं। बीजेपी नेता कर्नाटक में किसानों के आत्महत्या को लगातार मुद्दा बनाने में जुटे हैं। पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक के किसानों के हर घर से एक मुट्ठी अनाज एकत्रित अभियान चलाया था।

इसके अलावा मोदी अपनी रैलियों में कांग्रेस को घेरने के लिए सबसे अहम हिंदू आतंकवाद की थ्योरी को अदालत द्वारा ठुकराने की चर्चा से भी सियासत गरमाने के आसार हैं। मोदी इस मुद्दे बहाने कांग्रेस को कठघरे में खड़ा कर सकते हैं।

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी