एक बार फिर जवानों के साथ दिवाली का जश्न मनाएंगे पीएम मोदी

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। रोशनी से भरा दिवाली का त्योहार हर कोई अपनों के साथ मनाना चाहता है। सीमा के जवानों के लिए यह मुमकिन नहीं होता है। लेकिन पिछले चार सालों की ही तरह इस बार भी देश के जवानों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली मनाएंगे। ​केवल प्रधानमंत्री ही नहीं बल्कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी इस दिवाली सरहद पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। फिलहाल पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को टॉप सीक्रेट रखा गया है।

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी उत्तराखंड में चीन से लगने वाली सरहद पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ ​दीवाली मनाएंगे। साथ ही पीएम मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्यों का जायाज लेने के लिए कपाट बंद होने के मौके पर दिवाली के दिन वहां जाएंगे।

7 नवंबर की सुबह प्रधानमंत्री मोदी वायुसेना के खास विमान से देहरादून पहुंचेंगे। देहरादून से एमआई 17 हेलीकॉप्टर से केदारनाथ और सरहद पर जाएंगे। पीएम मोदी सरहद पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ चाय0नाश्ता करेंगे। दिवाली पर पीएम का कार्यक्रम 2 घंटे का ही होगा।

ऐसा पहली बार नहीं होगा जब मोदी दीवाली के मौके पर सेना के साथ दीवाली मनाएंगे। मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद से अपनी चार दीवाली सेना के जवानों के साथ सरहद पर मना चुके हैं। 

पीएम मोदी की तर्ज पर रक्षा मंत्री निर्मला ​सीतारमण भी इस बार दिवाली अरुणाचल की दिबांग घाटी में चीन से लगने वाली सरहद पर सेना के जवानों के साथ मनाएंगी। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी दिवाली के मौके पर सरहद पर जवानों के साथ चाय-नाश्ता करेंगे।

यह भी पढ़ें: "तो क्यो नही गिरा देते मोदी सरकार"

यह भी पढ़ें: गुजरात के बाद काशी को पीएम मोदी की सौगात, आजादी के बाद पहली बार...

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी