massiar-banner

पीएम मोदी ने सीमा पर जवानों संग मनाई दिवाली

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली।  दीपावली का पर्व पारंपरिक आस्था और उल्लास के साथ आज मनाया जा रहा है। अंधकार पर प्रकाश की विजय के प्रतीक इस पर्व पर दीपों की सजावट की जाती है और देवी लक्ष्मी की पूजा अर्चना की जाती है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीपावली का त्यौहार उत्तराखंड में सुदूर सीमा चौकी पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस-आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाई। प्रधानमंत्री ने 2014 में सियाचिन में सैनिकों के साथ 2015 में उन्होंने पंजाब सीमा पर, 2016 में हिमाचल प्रदेश में आईटीबीपी के जवानों के साथ और 2017 में जम्मू कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ दीपावली मनाई थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली पर आज सुबह करीब सवा नौ बजे केदारनाथ धाम पहुंचे, जहां वहां बाबा केदार के दर्शन के बाद आपदा के बाद केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। पीएम मोदी केदारपुरी में हो रहे विकास कार्यों से संबंधित एक वृत चित्र भी देखा। केदारनाथ क्षेत्र में जहां कुछ दिन पहले जबर्दस्त बर्फबारी हुई थी वहां आज प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए बर्फ हटाने के साथ ही रास्तों को पुरी तरह दुरूस्त कर दिया गया है और मंदिर  परिसर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किेये गये हैं। 

यह भी पढ़ें: गुजरात के बाद काशी को पीएम मोदी की सौगात, आजादी के बाद पहली बार...

यह भी पढ़ें: एक बार फिर जवानों के साथ दिवाली का जश्न मनाएंगे पीएम मोदी

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी