गुजरातवासियों को PM मोदी ने दी विकास परियोजनाओं की सौगात

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह प्रदेश गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यात्रा के पहले दिन पीएम मोदी ने राज्य को ढेरों विकास परियोजनाओं की सौगात दी।

परियोजनाओं में 750 बिस्तरों वाले गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने के साथ ही अस्पताल के नवनिर्मित छात्रावास का उद्घाटन शामिल है। इस मौके पर पीएम मोदी ने अस्पताल का दौरा किया और छात्रों के साथ संवाद भी किया। 

इस मौके पर पीएम मोदी ने अस्पताल के एक वार्ड में जाकर मरीजों से मुलाकात की। उन्होंने उनकी सेहत की जानकारी ली और उन्हें जल्द स्वस्थ होने की शुभकानमाएं दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अस्पताल का दौरा किया और छात्रों के साथ संवाद भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौनी परियोजनाओं के तहत रंजीत सागर जलाशय का लोकार्पण किया। उन्होंने जोडिया विलविणीकरण संयंत्र की आधारशिला रखी। 

प्रधानमंत्री ने जामनगर शहर के लिए 62 करोड़ की लागत से तैयार हुई 51 किमी. लम्बी पाइप लाइन का लोकार्पण किया। इस पाइप लाइन के ज़रिए शहर की आबादी को पीने का साफ पानी आसानी से मिल सकेगा।

 प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभार्थियों को महाशिवरात्रि के मौक़े पर गृह प्रवेश भी कराया। इनका निर्माण नगर निगम जामनगर और विकास प्राधिकरण जामनगर ने करवाए हैं। 1 हज़ार से ज़्यादा लाभार्थियों को इस आवास का फायदा मिलेगा। 

उन्होंने जामनगर-कानालूस रेलवे लाइन के दोहरीकरण की शिलान्यास रखा। 111 किमी. लम्बे इस रेल खण्ड पर तकरीबन 1 हज़ार करोड़ रु. के ख़र्च का अनुमान है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने बांद्रा-जामनगर हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये मंगल,गुरु और रविवार को जामनगर से बांद्रा टर्मिनस के लिए रवाना होगी। इसी तरह से ये बांद्रा टर्मिनस से सोम-बुध-शनि सप्ताह में तीन दिन जामनगर के लिए चलेगी। 

यह भी पढ़ें: 10 साल बाद साथ-साथ पीएम मोदी और नीतीश कुमार

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किया 'खेलो इंडिया एप' का शुभारंभ

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी