बिना सहमति के पाकिस्तान गए सिद्धू : अमरिंदर सिंह

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। करतारपुर साहिब गलियारे का पाकिस्तान की तरफ से आज रखी जाने वाली आधारशिला कार्यक्रम से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू उनकी सहमति के बिना पाकिस्तान गए हैं।

पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित गलियारे की नींव प्रधानमंत्री इमरान खान आज रखेंगे। इससे भारतीय सिख श्रद्धालुओं को वीजा मुक्त आवाजाही की सुविधा मिल सकेगी।

पाकिस्तान में करतारपुर साहिब, रावी नदी के पार डेरा बाबा नानक से करीब चार किलोमीटर दूर है। नवजात सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह उनकी सहमति के बिना पाकिस्तान गए हैं।

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर पाकिस्तान पहुंचे। पाकिस्तान में बुधवार (28 नवंबर) को होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे हैं।

पाकिस्तान रवाना होने से पहले अटारी-वाघा सीमा पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रति आभार जताया था। इस दौरान सिद्धू ने खुद को इमरान खान का कर्जदार कहा। साथ ही उन्होंने खुद को भारत सरकार का भी कर्जदार बताया था।

यह भी पढ़ें: फिर पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू, कहा - 'इमरान का कर्जदार हूं'

यह भी पढ़ें: G-20 समिट में मोदी, करेंगे ट्रंप-आबे से मुलाकात

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी