पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी बोले, पीएम के काफिले की तलाशी होनी चाहिए !

Foto

Political News/भारत के समाचार 

 

नई दिल्ली। देश में आजकल लोकसभा के चुनाव चल रहे हैं ऐसे में नेताओं की आचार संहिता उल्लघंन की खबरें रोजाना आजी ही रहती हैं। बता दें कि ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉफ्टर की तलाशी लेने वाले आईएएस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था। इस पर पूर्व चुनाव आयुक्त डॉ एसवाई कुरैशी ने बड़ा बयान दिया है। 

दोनों संस्थाओं की जनता के प्रति जवाबदेही है।

पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी के बयान के बाद विपक्ष भी इसे गंभीर विषय मान रहा है। एसवाई कुरैशी कहा कि अफसर के खिलाफ कार्रवाई दुर्भाग्यपूर्ण है, और हमने संवैधानिक संस्थाओं की छवि को सुधारने का मौका गंवा दिया।

ट्विटर पर पूर्व चुनाव आयुक्त डॉ एसवाई कुरैशी ने कहा कि ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी लेने वाले पर्यवेक्षक का निलंबन न केवल दुर्भाग्यपूर्ण है, बल्कि हमने चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री जैसी संवैधानिक संस्थाओं की छवि को सुधारने का बढ़िया मौका भी गंवा दिया है। दोनों संस्थाओं की जनता के प्रति जवाबदेही है।  

डॉ एसवाई कुरैशी ने कहा कि कानून सभी पर लागू होता है, चाहे वह प्रधानमंत्री हो या आम नागरिक साथ ही अगर हेलिकॉप्टर की तलाशी करने के मामले में कार्रवाई नहीं की जाती तो इससे चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री जैसी संस्थाओं की जा रही निंदा रूक जाती, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हुआ। पीएम मोदी लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं और चुनाव आयोग हर बार इसे नजर अंदाज कर रहा है।  

यह भी पढ़ें:   23 मई को फिर एक बार और मोदी सरकार, महेन्द्र नाथ पाण्डेय   

यह भी पढ़ें:  बीजेपी का 38 दलों का गठजोड़ ही असली महामिलावट है, अखिलेश यादव

 

 

  

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी