राफेल डील : कांग्रेस का पलटवार, SC हर परत पर जांच करने में सक्षम नहीं

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर मोदी सरकार को क्लीन चिट मिलने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया है। अब इस हमले पर कांग्रेस ने पलटवार किया।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पीएम मोदी को ललकारते हुए कहा कि मोदी जी अगर आप नहीं डर रहे हैं तो आप जेपीसी जांस से क्यों डर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जेपीसी जांच होनी ही चाहिए तभी सारी परतें खुलेंगी। 

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राफेल की परतें खोलनी पड़ेंगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह हर परत पर जांच करने में सक्षम नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जो बात कही वह कांग्रेस पहले ही जा चुकी है। सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील की परतें खोलने की ताकत नहीं है।

जेपीसी में बीजेपी के लोगों का बहुमत होगा। उन्होंने कहा कि राफेल की फाइलें जेपीसी के पास आएंगी और भ्रष्टाचार का पर्दाफाश होगा। इस दौरान कांग्रेस ने कहा कि चौकीदार चोर है।

बता दें कि राफेल डील मामले में भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। कोर्ट कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे मामले में किसी तरह का संदेह नहीं है। कोर्ट के फैसले से केन्द्र सरकार ने राहत भरी सांस ली है।

कोर्ट ने निर्णय सुनाते हुए कहा कि खरीद की प्रक्रिया को लेकर कोई कमी सामने नहीं आई है। इसके साथ ही यह भी कहा कि कीमत देखना कोर्अ का काम नहीं। यह फैसला सुनाने के बाद कोर्ट ने मामले में दायर अन्य सभी याचिकाओं को ​खारिज कर दिया।

कोर्ट के इस फैसले से जहां पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार को राहत मिली है। वहीं, कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। बताते चलें कि कांग्रेस हमेशा से ही यह आरोप लगाती रही है कि राफेल विमान खरीद में बड़ा घोटाला किया गया है। 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी