राफेल मामले में मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ दायर की अवमानना याचिका, राहुल गांधी की सम्पत्ति को लेकर स्मृति ईरानी ने कसा तंज

Foto

Country News/भारत के समाचार   

नई दिल्ली। इन दिनों देश में लोक सभा का चुनाव चल रहा है ऐसे में पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर हमला करते नहीं रूक रहे हैं बता दें कि उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है, यहां से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं तो उनके खिलाफ बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं। 

राहुल गांधी की सम्पत्ति को लेकर स्मृति ईरानी ने कसा तंज 

स्मृति ईरानी के हलफनामें के मुताबिक उनके पास कुल संपत्ति 9 करोड़ की है अगर राहुल गांधी की आर्थिक ताकत से तुलना करें तो इन लोगों के पास 7 करोड़ संपत्ति कम है। स्मृति ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ये बड़े आश्चर्य की बात है कि जो शख्स किसी खास पेशे में वर्षों से नहीं है उसकी संपत्ति उनके और उनके पति से ज्यादा है।

स्मृति और उनके पति के पास 3.5 करोड़ की चल संपत्ति है जबकि राहुल गांधी के पास 5.8 करोड़ है। दोनों लोगों की अचल संपत्ति 6 करोड़ है जबकि राहुल गांधी की अचल संपत्ति करीब 10 करोड़ है। 2017-18 में स्मृति ईरानी की वार्षिक आय(46 लाख) राहुल गांधी(1.11 करोड़) की आय की आधी है।

राफेल मामले में मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ दायर की अवमानना याचिका

राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'चौकीदार चोर है' नारे का इस्‍तेमाल करने को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दी है। बीजेपी नेता व अधिवक्‍ता मीनाक्षी लेखी ने बताया कि देश में जारी चुनाव प्रक्रिया के बीच सुप्रीम कोर्ट में 'अर्जेंट बेसिस' पर याचिका दी गई है, जिसे सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

रैलियों में सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर कहा जा रहा है कि देश की शीर्ष अदालत ने भी कहा है कि चौकीदार चोर है और अंबानी को भुगतान किया गया। उन्‍होंने आरोप लगाया कि इस मामले में सुप्रीम के निर्देशों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है।
 

शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना तो देवगौड़ा के बेटे एच डी रेवन्ना बोले, मोदी दोबारा सत्ता में आए तो छोड़ दूंगा राजनीति   

राहुल के पास अमेठी के लिए वक्त नहीं है, विकास का कोई प्रस्ताव नहीं दिया - योगी आदित्यनाथ 


 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी