राफेल की कीमत सबको पता है लेकिन सरकार कोर्ट को नहीं बता सकती : राहुल गांधी

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा मुद्दा 'राफेल सौदा' को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर ​नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधा है। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी ने कहा कि इस लड़ाकू विमान की कीमत सब जानते है लेकिन सरकार इसे राष्ट्रीय गोपनीयता का विषय कह रही है।

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने एक खबर का हवाला देते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री जानते हैं, अनिल अंबानी जानते हैं, फ्रांस्वा ओलांद और इमैनुएल मैक्रों जानते हैं। हर पत्रकार जानता है। रक्षा मंत्रालय के बाबू जानते हैं। पूरा दसॉल्ट जानता है। दसॉल्ट के सभी प्रतिस्पर्धी जानते हैं।

आगे उन्होंने लिखा, 'लेकिन राफेल की कीमत राष्ट्रीय गोपनीयता है जिसका खुलासा उच्चतम न्यायालय में भी नहीं हो सकता...' राहुल गांधी ने जो खबर साझा की है उसके मुताबिक वायुसेना को मिल रहे 36 राफेल विमानों की कीमत पहले की प्रस्तावित कीमत से 40 फीसदी ज्यादा है।

बता दें कि भारत सरकार ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद का सौदा किया है। पिछले कई दिनों से इस सौदे पर कांग्रेस के साथ-साथ पूरा विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है। इस मामले पर सरकार का कहना है कि यह फैसला वायुसेना की क्षमता को बढ़ाने और देशहित में लिया गया है।

यह भी पढ़ें: CVC के सामने पेश हुए CBI निदेशक, दिया आरोपों पर जवाब

यह भी पढ़ें: महंत गिरी ने कहा अब नही है सुप्रीम कोर्ट से कोई उम्मीद

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी