राहुल गांधी सौंप सकते हैं इस्तीफा, बचाने के लिए ये विकल्प

Foto

National News/भारत के समाचार 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। यहां तक कि राहुल गांधी अपने ही गढ़ अमेठी से हार गए। हार के बाद राहुल ने प्रेसवार्ता करते हुए अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था। गौरतलब है कि उनका इस्तीफा कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी के पास जाएगा। हालांकि, आज CWC Meeting में यह तय होगा कि राहुल का इस्तीफा स्वीकार किया जाएगा या नहीं। 

आपको बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू होने वाली है। यहां वह राहुल अपने इस्तीफे की पेशकश करेंगे। हालांकि, खबर यह भी हो सकता है कि कांग्रेस सामूहिक रूप से हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल के इस्तीफे को स्वीकार न करे। गौरतलब है कि राहुल ने लोकसभा चुनाव 2019 में हार की जिम्मेदारी खुद ली है। हालांकि, उनका इस्तीफा स्वीकार होगा या नहीं इस पर अहम बातें निकलकर सामने आ रही हैं। 

- पहली बात ये हो सकती है कि कांग्रेस की बुरी हार को लेकर कमेटी में सामुहिक जिम्मेदारी लेते हुए राहुल का बचाव करें। इस तरह यह भी तस्वीर साफ हो रही कि राहुल का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया जाए। चूंकि हार के सभी बिन्दुओं पर गौर किया जाए। यदि राहुल का इस्तीफा स्वीकार किया जाता है, तो अध्यक्ष पद की कमान कैप्टन अमरिंदर सिंह, अशोक गहलोत और मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपी जा सकती है। हालांकि, सूत्रों की माने तो यह संभावना कम ही नजर आ रही है। वहीं, सबसे अधिक संभावना इस बात की है कि राहुल गांधी अपना इस्तीफा नहीं दे। चुनाव पर चर्चा के बाद अलग से हार के कारणों का मूल्यांकन करने के लिए कमेटी बना दी जाए।

यह भी पढें:रॉबर्ट वाड्रा की अगली जमानत रद्द करने के लिए हाईकोर्ट पहुंचा, प्रवर्तन...

यह भी पढें:8 राज्यों में खाता नहीं खोल पाई कांग्रेस, बीजेपी की ऐतिहासिक जीत

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी