लखनऊ से राजनाथ ने किया नामांकन, पूनम सिन्हा होंगी सपा बसपा गठबंधन की प्रत्याशी   

Foto

National News/भारत के समाचार


लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह नामांकन करने के लिए लखनऊ पहुंचे लोकसभा चुनाव 2019 में लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने मंगलवार को नामांकन दाखिल करने से पहले हनुमान सेतु मंदिर में हुनमान जी के दर्शन करने के साथ भगवान शिव के मंदिर में जलाभिषेक भी किया और रोड शो कर नामांकन दाखिल दाखिल किया।  

बता दें कि लखनऊ में पांचवें चरण में छह मई को मतदान होना है, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ कलेक्ट्रेट में जाकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया उनके साथ प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, पार्टी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र जैसे पार्टी के कई आला नेता गृह मंत्री के साथ मौजूद रहें। राजनाथ के साथ ही लखनऊ के मोहनलालगंज संसदीय सीट से बीजेपी उम्मीदवार कौशल किशोर भी नामांकन दाखिल किया।

भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी 5 बार लखनऊ से सांसद रहें। 

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी 1991 से 2004 तक लखनऊ संसदीय सीट से पांच बार चुने गए और उनकी सेवानिवृत्ति के बाद लालजी टंडन ने 2009 में विरासत को आगे बढ़ाया। 2014 में राजनाथ सिंह गाजियाबाद से लखनऊ चले गए और लगभग 3 लाख वोटों के अंतर से सीट जीती। इस बीच आम चुनाव के छह चरण के लिए नामांकन आज से शुरू होंगे, जिसमें राज्य की 14 सीटें मतदान के लिए जाएंगी।  

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा बसपा गठबंधन की ओर से शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को गठबंधन की ओर से लखनऊ से उम्मीदवार बनाया गया है बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा की समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरें कुछ समय से चल रही थी।  

यह भी पढ़ें:     आजम खान  का बयान महिला सम्मान पर प्रहार, दर्शना सिंह    

यह भी पढ़ें:         बदजुबानी पर चुनाव आयोग का एक्शन, किस नेता पर है कितने घटें की रोक, जाने !

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी