अफरीदी ने कहा नहीं चाहिए कश्मीर, राजनाथ ने कहा 'ठीक है'

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने ब्रिटिश संसद में छात्रों से कश्मीर मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि कम से कम इंसानियत तो ज़िंदा रहे। जो लोग मर रहे हैं वो तो ना हो यार। नहीं चाहिए पाकिस्तान को। पाकिस्तान से ये चार सूबे नहीं संभल रहे।

अफरीदी के इस बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पलटवार करते हुए कहा, 'ठीक तो बोल रहे हैं अफरीदी। वो पाकिस्तान तो संभाल नहीं पा रहे हैं, कश्मीर क्या संभालेंगे?' साथ ही राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है।

अफरीदी ने लंदन में कहा, 'मैं कहता हूं पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। इसे भारत को भी मत दो। कश्मीर को एक आजाद मुल्क रहने दो। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहेगी। लोग मरेंगे नहीं।' इस मौके का एक ​वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें पाक क्रिकेटर को यह कहते सुना जा रहा है कि पाकिस्तान खुद के चार सूबे संभाल नहीं पाता। सबसे बड़ी चीज इंसानियत है। लोग वहां मर रहे है यह ज्यादा तकलीफ देता है। मरने वाला किसी भी देश से ताल्लुक रखे लेकिन यह दुखदायी है।

अफरीदी के इस बयान को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में बवाल मच गया। इसके बाद अफरीदी ने अचानक अपने बयान से यू-टर्न मारा और सफाई पेश की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'मेरे बयान को भारतीय मीडिया ने गलत लिया। मैं अपने देश के प्रति जुनूनी हूं और कश्मीरियों के संघर्षों की इज्जत करता हूं। मानवता जीवित रहनी चाहिए और उन्हें उनका अधिकार मिलना चाहिए।'

एक अन्य ट्वीट में अपनी बात पूरी करते हुए शाहिद अफरीदी ने लिखा, 'क्लिप अधूरी मुद्दे से बाहर की है क्योंकि इससे पहले जो कहा वो उसमें है ही नहीं। कश्मीर अनसुलझा विवाद है और क्रूर भारतीय कब्जे के तहत है। संयुक्त राष्ट्र संकल्प के मुताबिक इसका हल किया जाना चाहिए। मेरे साथ हर पाकिस्तानी कश्मीरी स्वतंत्रता संघर्ष का समर्थन करता है। कश्मीर पाकिस्तान से संबंधित है।'

यह भी पढ़ें: दिवाली पर भारतीय सेना को मिला शक्तिशाली उपहार, पड़ोसी देश में मची खलबली

यह भी पढ़ें: आएसएस को कांग्रेस विधायक ने बता दिया आतंकी संगठन, फिर कमलनाथ ने कहा...

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी