राज्यसभा सदस्य अब एप के जरिए मुद्दे उठाने के लिए भेज सकेंगे नोटिस

Foto

 भारत के समाचार/ India News
 
 

नई दिल्ली। राज्यसभा में सदस्यों को सवाल उठाने के लिए परेशान नही होना पड़ेगा वे अपने नोटिस एप के माध्यम से आनलाईन भेज सकेंगे,साथ ही उन्हे सवालों का जवाब जानने के लिए राज्यसभा सचिवालय से सम्पर्क करना होगा।

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज कहा कि अब उच्च सदन के सदस्य एक नए एप के माध्यम से अपने अपने नोटिस ऑनलाइन भेज सकते हैं। सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति ने कहा कि अब सदस्य अपने अपने प्रश्न पूछने के लिए, शून्यकाल के तहत लोक महत्व से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए, विशेष उल्लेख के लिए, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के लिए और अल्पकालिक चर्चा आदि के लिए एक एप के माध्यम से अपने नोटिस ऑनलाइन दे सकते हैं। 

 

ये भी पढ़ें:  कालेधन के कुबेरों पर इस तरह मेहरबान हुई केंद्र सरकार

 

उन्होंने कहा कि हालांकि कागज में लिख कर नोटिस देने का चलन खत्म नहीं किया गया है साथ ही सभापति ने सदस्यों से यह भी कहा कि अपने नोटिस देने के बाद वे जानना चाहते हैं कि उस पर क्या फैसला हुआ यह जानने के लिए अक्सर सदस्य उनके कक्ष में आते हैं सभापति ने कहा शायद ऐसा मेरे उदार रवैये की वजह से है।

 

ये भी पढ़ें:  चंद्रशेखर आजादः जिनके नाम से थर्राते थे अंग्रेज...

 

उन्होंने कहा लेकिन सदस्यों को इस बारे में जानने के लिए राज्यसभा सचिवालय से संपर्क करना चाहिए। नायडू ने यह भी कहा कि सदन की बैठक शुरू होने के बाद विलंब से आने वाले सदस्यों को शांति से सदन में आना चाहिए इसी तरह जो सदस्य बाहर जाना चाहते हैं,वे भी शांति से सदन से बाहर जाएं सदन में सदस्यों को बातचीत करने से बचना चाहिए ताकि कार्यवाही में व्यवधान न हो। 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी