राम मंदिर को लेकर स्वामी सत्यमित्रानंद ने दी बड़ी चेतावनी, मचा हड़कंप

Foto


 

भारत के समाचार/National News

 

 

नई दिल्ली ।  राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रही सियासी घमासान के बीच पद्मभूषण स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज ने बड़ी चेतावनी दे डाली है। स्वामी ने कहा है कि यदि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो वह प्राण त्याग देंगे। उन्होंने 6 दिसंबर तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि इस तिथि तक राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू नहीं ​हुआ तो आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। स्वामी भारत माता मंदिर के संस्थापक हैं। वह हरिद्वार में मीडियो से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार मंदिर निर्माण को लेकर अब कोई रास्ता निकाले। 

 

 

 

किसने क्या कहा

 

 

सीएम योगी का ऐलान

 

बताते चलें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ऐलान कर दिया है कि अब सुप्रीम कोर्ट नहीं जनता राम मंदिर निर्माण का फैसला करेगी। कोर्ट को सभी प्रमाण सौंप दिए जाने के बाद भी फैसला आने में देरी हो रही है। जनता स्वयं ही मंदिर निर्माण के तिथि की घोषणा करेगी। सीएम ने दीवाली पर अब तक का सबसे बड़ा दीपोत्सव मनाने के साथ ही भगवान श्रीराम की प्रतिमा लगवाने का ऐलान भी किया है। सीएम दो दिवसीय ज्ञानकुभ में शिकत करने पहुंचे थे और संतों को संबोधित कर रहे थे।  

 

 

 

 

अब देरी नहीं

 

बाबा रामदेव ने कहा कि राम मंदिर लोगों के हृदय से जुड़ी आस्था का मामला है। जल्द से जल्द अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का निर्माण शुरू किया जाना चाहिए। यदि सुप्रीम कोर्ट में देरी हो रही है, संसद में बिल लाकर कानून बनाना चाहिए। बाबा रामदेव ज्ञानकुभ के दौरान ही पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। 

 

यह भी पढ़ें...कोलकाता में भी सबरीमाला जैसा आलम

 

यह भी पढ़ें...राम मंदिर मामला: अध्यादेश लाने के लिए संतों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी