राष्ट्रीय सुरक्षा पर कांग्रेस, एक सीमा एक फोर्स का किया वादा

Foto

     National News/भारत के समाचार

नई दिल्ली। देश में चल रहे लोकसभा चुनाव को लेकर पक्ष एवं विपक्ष दोनों की राष्ट्रीय पार्टियों ने अपना अपना पक्ष राष्ट्रीय सुरक्षा पर देश के सामने रखी हुई है जिसमें बात अगर बीजेपी की हो तो भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीयता और राष्ट्रीय सुरक्षा को अपना मुख्य चुनावी मुद्दा बना कर रखा है।  

इस घोषण पत्र पर बीजेपी ने जबरदस्त हमला बोला था

कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर अपनी योजना जारी की। पार्टी ने ये मसौदा उत्तरी सेना के रिटायर्ड पूर्व कमांडर लेफ्टिेनेंट जनरल डीएस हुड्डा की तैयार की गई रिपोर्ट के आधार पर बनाया है। पार्टी के दो पेज के नए दस्तावेज में राजद्रोह को रद्द करने और AFSPA की समीक्षा करने का कहीं कोई जिक्र नहीं है। गौरतलब है कि कांग्रेस के घोषणापत्र में इन दोनों बातों का जिक्र था। इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर इसे लेकर जबरदस्त हमला बोला था।

कांग्रेस ने लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा की अध्यक्षता में टास्क फोर्स द्वारा तैयार की गई 41 पेज की रिपोर्ट को सार्वजनिक किया और इसका शीर्षक भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति रखा है। कांग्रेस के सीनियर नेता पी चिदंबरम ने रिटायर्ड लेफ्टिेनेंट जनरल डीएस हुड्डा के साथ इसे जारी किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने इस मौके पर कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस के दृष्टिकोण की व्यापक रूपरेखा है, कि जब हम सरकार में होंगे तो क्या-क्या करेंगे। हमने डीएस हुड्डा के योजना से कई चीजें ली और हमने अपने घोषणापत्र में शामिल किए गए एक या दो पहलुओं को भी इसमें जोड़ा है, कांग्रेस की राष्ट्रीय सुरक्षा पर राय जानने के लिए इसे एसक साख पढ़ना होगा।    

यह भी पढ़ें  पीएम से प्रश्न पूछने वालों को देशद्रोही कहा जा रहा है, प्रियंका गांधी वाड्रा   

यह भी पढ़ें  जानें, क्या है होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति !

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी