रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे ED दफ्तर, मां मॉरीन वाड्रा और प्रियंका गांधी भी मौजूद

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा मंगलवार सुबह यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे। निदेशालय के अधिकारी बीकानेर में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के पास जमीन सौदे मामले में कथित गड़बड़ी के संबंध में उनसे पूछताछ करेंगे।

रॉबर्ट वाड्रा अपनी मां मॉरीन के साथ जयपुर के आंबेडकर सर्किल स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचे। वाड्रा की पत्नी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्हें ईडी कार्यालय तक छोड़ने आई थीं।

उल्लेखनीय है कि वाड्रा सोमवार दिन में ही अपनी मां के साथ जयपुर पहुंच गए थे जबकि प्रियंका देर रात चार्टर्ड विमान से यहां पहुंचीं।

राजस्थान उच्च न्यायालय ने रॉबर्टवाड्रा और उनकी मां से जयपुर कार्यालय में पेश होने और जांच में सहयोग करने को कहा है। तीन बार समन भेजे जाने के बावजूद वाड्रा के पेश नहीं होने पर निदेशालय ने राजस्थान उच्च न्यायालय में अपील की थी।

बीकानेर जिले में ज़मीनों के आवंटन में कथित धांधली को लेकर वहां के तहसीलदार द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसके आधार पर 2015 में प्रवर्तन निदेशालय ने आपराधिक मामला दर्ज किया था। 

बीकानेर के सीमावर्ती इलाकों में मैसर्स स्‍काइलाइट हॉस्पिलिटी प्राइवेट लि‍मिटेडने ज़मीनें खरीदी थीं। प्रवर्तन निदेशालय इस फर्म के साथ वाड्रा के कथित संबंधों के बारे में उनसे पूछताछ कर सकता है। 

यह भी पढ़ें: ED के सामने पेश होंगे रॉबर्ट वाड्रा, लंदन में संपत्ति का है मामला

यह भी पढ़ें: राजनीति के बाद अब ट्विटर पर हुआ प्रियंका गांधी वाड्रा का डेब्यू

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी