बाजवा के बयान पर शिवसेना का मोदी से सवाल, क्या हुआ तेरा वादा

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली। पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल जावेद बाजवा के जम्मू-कश्मीर वाले बयान को शिवसेना ने धमकी बताया। शिवसेना ने इस बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्र सरकार पर सवाल उठाए है। श​निवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री से इस संबंध में सवाल पूछा जाना चाहिए।

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा, 'जिस तरह से जनरल बाजवा ने देश को धमकाया है, उस पर प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री से सवाल होना चाहिए। चुनाव के दिनों बीजेपी और नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वो पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाएंगे। अब इस बारे में उनसे पूछना चाहिए।'

यह भी पढ़ें: पानी की समस्या से निपटने के लिए पाक ने लोगों से मांगी मदद

आगे राउत ने कहा कि इस सरकार को पांच साल होने जा रहे है। जब आपने वोट मांगते वक्त वादा किया था तो हमने तालियां बजाई थी। अब आपकी वो ताकत कहां गई। साथ ही राउत ने सलाह देते हुए कहा कि पाकिस्तान के साथ हमको जो व्यवहार करना चाहिए वो बोली का नहीं गोली का होना चाहिए।

भारत के साथ 1965 के युद्ध की 53वीं वर्षगांठ के मौके पर पाकिस्तान में रक्षा दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां पाक सैन्य प्रमुख ने कश्मीर का राग छेड़ते हुए कहा, 'हम कश्मीर के भाईयों और बहनों द्वारा उनकी आजादी की लड़ाई में दी जाने वाली कुर्बानी के लिए सलाम करते है।

यह भी पढ़ें: विमान में 100 यात्रियों की तबियत अचानक खराब, हड़कंप

पाक सैन्य प्रमुख ने कहा पिछले दो दशक से युद्ध के तरीके बदल गए है। पाकिस्तान को कमजोर करने की लगातार कोशिशें की जा रही है। देश की रक्षा में मुल्क ने अब तक 76,000 सैनिक खोए है। इनकी कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित हुए कार्यक्रम में पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति ममनून हुसैन भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: परमाणु हथियारों में इजाफा कर रहा पाकिस्तान : रिपोर्ट

इस मौके पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, 'पाकिस्तान शांतिपूर्वक सह—​अस्तित्व में विश्वास करता है। देश अपने पड़ोसियों और पूरी दुनिया के साथ समानता के आधार पर पारस्परिक सहयोग को बढ़ावा देना चाहता है। कश्मीर मामले पर इमरान खान ने कहा कि क्षेत्र में शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के तहत कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालना आवश्यक है।' आगे उन्होंने कहा कि सेना और सरकार के बीच तनाव एक झूठ है, जोकि अब पूरी तरह से खत्म हो चुका है।

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी