सोज व आजाद के बयान पर राहुल-सोनिया दे स्पष्टीकरण : रविशंकर प्रसाद

Foto

भारत के समाचार, India News 



केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेसवार्ता में उठाये सवाल, कांग्रेसी नेताओं के बयान को बताया सेना का मनोबल तोड़ने वाला


नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में कांग्रेसी नेताओं के बयान पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज और गुलाम नबी आजाद के बयानों पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी से जवाब मांगा है।

ये भी पढ़ें:क्या आतंकियों के सामने सत्याग्रह करे सरकार:जेटली

शुक्रवार को नई दिल्ली पार्टी मुख्यालय में एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि जम्मू कश्मीर में हाल ही में संपादक शुजात बुखारी की हत्या कर दी गर्इ। इस हत्या में पाकिस्तान के हाथ होने की बात सामने आ रही है, जिसकी जांच जारी है। वहीं कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद के बयान से लश्कर ए तोएबा के सुर बदल गए है वे कहते हैं कि भारत की फोर्स ने उनकी हत्या की है।

 

सेना के जवान औरंगजेब की नृशंश हत्या की गई। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उनके घर रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख गए, ये ड्रामा हो रहा है। प्रसाद ने पूछा कि क्या एक शहीद के जज्बे और उसके पिता के हौसले को सलाम करना ड्रामा है? क्या कांग्रेस पार्टी इतनी नीचे गिर गई है? राहुल गांधी और सोनिया गांधी इनका जवाब दें। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आजकल मनावाधिकार की बहुत बात हो रही है, लश्कर ने भी इसकी बात की है।

ये भी पढ़ें:23 जून का दिन होगा सबसे गर्म ....रहें सतर्क

यूएन की रिपोर्ट में भी इसका जिक्र है लेकिन गुलाम नबी आजाद की बात को पाकिस्तान और ऐसे तत्व और आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने पूछा सेना के जवान औरंगजेब, शुजात बुखारी और जिन कश्मीरियों को आतंकी मारते हैं उनके मानवाधिकार हैं या नहीं? रविशंकर प्रसाद ने हमलावर तेवर दिखाते हुए कहा कि कांग्रेस ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ का समर्थन किया है और सेना के जज्बे को तोड़ा है। दूसरी ओर कांग्रेस ने सैफुद्दीन सोज़ के बयान से किनारा कर लिया है।

पार्टी ने उनके बयान को किताब बेचने का स्टंट बताया। वहीं, गुलाम नबी आजाद के बयान का बचाव करते हुए कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में कोई निर्दोष ना मारा जाए यही कोशिश सेना की भी रहती है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई सोज के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी।

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी