सीआईएसएफ ने सोना तस्कर को धर दबोचा, अगरतला एयपोर्ट से किया गिरफ्तार

Foto

देश के समाचार/ NATIONAL NEWS

तस्करी के लिए इस्तेमाल की ये खास टेकनिक... 600 ग्राम सोना बरामद

 

नई दिल्ली। इन दिनों तस्करों ने तस्करी के नए नए तरीके इजाद कर लिए हैं। सोना तस्करी के लिए इन दिनों नए-नए तरीके इस्तेमाल किए जा रहे हैं। ऐसा ही मामला त्रिपुरा के अगरतला एयरपोर्ट में देखने को मिला। जहां तस्करी के इरादे से बांग्लादेश मूल के एक शख्स ने अपने Rectum(मलद्वार) में 600 ग्राम सोना छिपा रखा था।

 

ये भी पढ़ें- 'खतना के नाम पर बच्चियों के ​निजी अंग को छूना क्या अपराध नहीं' : सुप्रीम कोर्ट

 

हालांकि एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ ने इस शख्स के मंसूबों को पकड़ लिया। तस्करी का मंसूबा रखने वाले इस शख्स को सीआईएसएफ ने कस्टम के हवाले कर दिया है। कस्टम के अधिकारियों ने कस्टम एक्ट की विभिन्न धाराओं ते तहत मामला दर्ज कर इस विदेशी तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है।

सीआईएसएप के सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह के अनुसार बांग्लादेश मूल के इस शख्स की पहचान निजामुद्दीन के रूप में हुई है। यह शख्स इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट 6E-294 से कोलकाता के लिए रवाना होने वाला था। अगरतला एयरपोर्ट के सिक्योरिटी होल्ड एरिया में प्री- इंबार्केशन चेक के दौरान सीआईएसएफ के अधिकारी को हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर ने मलद्वार के पास संदेहास्पद संकेत दिए। जिसके बाद बांग्लादेश मूल के इस शख्स को सुरक्षा जांच के लिए एकांत में ले जाया गया।

 

ये भी पढ़ें- अफसरों की ट्रांसफर—पोस्टिंग में किसका हक...एक बार फिर दिल्ली सरकार एससी के दर पर

 

पूछताछ के दौरान इस विदेशी शख्स ने बताया कि उसने मलद्वार में 600 ग्राम सोना छिपा रखा है। जिसके बाद, डॉक्टरों की मदद से सोने को बाहर निकाला गया। सीआईएसएफ के अनुसार बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 14 लाख रुपए आंकी गई है। सीआईएसएफ ने इस विदेशी नागरिक को कस्टम के हवाले कर दिया है। कस्टम ने सोना जब्त कर इस तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है।

 

,

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी