पाक सीमा से घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 आतंकी ढेर

Foto

India News / भारत के समाचार


नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर में एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा के बाद आतंकी हमलों और सीमा पार से घुसपैठ की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। बीती रात फिर मच्छिल सेक्टर में सीमापार से घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों को ललकारने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में 3 आतंकी ढेर हो गए।

यह भी पढ़ें - पुलिसकर्मी न हों निराश, विभाग ने देना शुरू किया अवकाश

बताया जा रहा है कि 6 से 8 की संख्या में आतंकी मच्छिल सेक्टर से घुसपैठ कर रहे थे। दूसरी तरफ बीती रात फिर आतंकियों ने सेना की पोस्ट व पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंके और फायरिंग की। सेना और पुलिस ने भी आतंकियों को माकूल जवाब दिया। इस हमले में किसी भी जवान के हताहत होने की सूचना नहीं है। सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में सर्च आॅपरेशन चलाया जा रहा है। यह वारदात बांदीपुरा जिले की है। यहां के हाजिन इलाके में 13वीं राष्ट्रीय रायफल्स और ​हाजिन पुलिस थाने पर आतंकियों ने हमला किया।

पुलिस सूत्रो के अनुसार 6 से 8 की संख्या में आये आतंकियों ने थाने को दोनों ओर से घेर लिया और ग्रेनेड से हमला किया और कई राउण्ड फायरिंग की। पुलिस और सेना के जवानों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। हमले के बाद आतंकी फरार हो गए। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च आॅपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं इससे पहले हरवान इलाके में सेना की गाड़ी को आतंकियों ने निशाना बनाया था।

यह भी पढ़ें - अब मथुरा में नहीं छलकेंगे जाम

22वीं राष्ट्रीय रायफल्स के वाहन को आईईडी विस्फोट से उड़ाने का प्रयास किया। इस हमले में सेना की गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन ​कोई जवान हताहत नहीं हुआ। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश—ए—मोहम्मद ने ली है। बता दें रमजान के महीने में सीएम महबूबा के अनुरोध पर भारत सरकार ने आतंकियों के खिलाफ चलाये जा रहे आॅपरेशन को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया है। इसके बाद से आतंकी हमले की घटनाओं में इजाफा हुआ है।

 

 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी