#Uttarakhand Cloudburst: चमोली में बादल फटने से 10 दुकान और कई वाहन बहे

Foto

India News/भारत के समाचार 

 

चमोली। उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने से 10 दुकानें, 3 बुलेरो, 1 मैक्स, 2 कार, 4 बाईक बह गए हैं। यह घटना सोमवार सुबह थराली ब्लाक के धारडंबगड में 3:00 बजे हुई,  जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

 

यह भी पढ़ें : देश को पीएम मोदी का तोहफा

 

 

 

बचाव कार्य जारी, जन-जीवन अस्त-व्यस्त

 

जिलाधिकारी आशीष जोशी ने सभी जिला स्तरीय IRS टीम के अधिकारियों के साथ सुबह 4:00 बजे जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र में स्थिति की समीक्षा करते हुए थराली IRS टीम को तुरन्त राहत बचाव के लिए रवाना होने के निर्देश दिए। वहीं थराली में प्राणमती नदी के तेज बहाव में कई खेत और नदी पर बना पुल बह गया है। 

 

यह भी पढ़ें : कुपवाड़ा में एक आतंकी ढेर, दो जवान घायल

 

यहां कुछ पुराने पैतृक मकान भी बह गए हैं। थराली देवाल मोटर मार्ग बंद पड़ा है। बारिश से रत गांव मोटर पुल बह गया है। बगड़ीगाड़ के हरनी में शिव व नारायण का मंदिर और धर्मशाला बह गई है। कर्णप्रयाग में पिंडर नदी उफान पर है।

 

Uttarakhand Cloudburst in Chamoli 10 shops and many vehicles flow MNews

 

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

 

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका जताई है और इसलिए यहां 24 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की बात कही है और लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है।

 

यह भी पढ़ें : ट्रेन में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म दिया

 

तहसीलदार माणिकलाल भेटवाल के नेतृत्व में तहसील प्रशासन और आपदा प्रबंधन की टीम पैदल मार्ग से मौके के लिए रवाना हो गई। मार्ग के क्षतिग्रष्ट होने से टीम का थराली पहुंचना मुश्किल हो रहा है। थराली रोड नंदकेशरी, पूर्णा में बंद पड़ी हुई है।

 

Uttarakhand Cloudburst in Chamoli 10 shops and many vehicles flow MNews 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी