शहीद पिता को बेटी ने किया सैल्यूट, पूरा देश गमजदा

Foto

National News / राष्ट्रीय समाचार

देहरादून। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 40 केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) शहीद जवानों की शहादत से देश गमजदा है। शहीद जवानों को आज अंतिम विदाई दी जा रही है। 

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शहीद जवान मोहन लाल का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा। यहां शहीद की बेटी ने अपने पिता को सलामी दी। यह दृश्य देखकर वहां मौजूद सभी लोग भावुक हो गए।

देहरादून में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीआरपीएफ जवान मोहन लाल की शहादत को सलाम किया। सीआरपीएफ में एएसआई रहे मोहन लाल के पार्थिव शरीर को नमन करने बीजेपी समेत कांग्रेस नेता और बड़े अधिकारी भी पहुंचे।

देश पर जान कुर्बान करने वाले इन जवानों के पार्थिव शरीर शुक्रवार को श्रीनगर से दिल्ली लाए गए थे। श्रीनगर से वायुसेना के बोइंग सी-17 ग्लोबमास्टर से सभी शहीदों के शव को दिल्ली लाया गया जहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई मंत्री मौजूद थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों के पार्थिव शरीर पर पुष्‍पांजलि अर्पित की। पालम हवाई अड्डे पर पीएम मोदी ने इस वादे के साथ आखिरी सलामी दी कि उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। 

यह भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमले में यूपी के 12 सपूत शहीद, चहुंओर गम और गुस्सा

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को दिया कंधा, अमर जवानों को दी श्रद्धांजलि

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी