उत्तराखंड में खाई में गिरी बस, 48 लोगों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Foto

भारत के समाचार

मृतक परिवारीजनों को 2-2 लाख का मुआवजा, घायलों को 50-50 हजार

घायलों का इलाज कराएगी सरकार

 

गढ़वाल। उत्तराखंड के पौड़ीगढ़वाल जिले में सुबह की एक दिल दहलाने वाला हादसा सामने आया है। नानीधंदा इलाके में एक बेकाबू बस खाई में गिर पड़ी जिससे उसमें सवार 48 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 10 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीक के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर बचाव व राहत कार्य तेजी से किया जा रहा है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए, घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही सरकार घायलों का इलाज भी कराएगी।

 

यह भी पढ़े: दिल्लीः बुराड़ी इलाके के एक घर में जाल से लटके मिले 11 शव

 

उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल इलाके के नानीधंदा इलाके में हुए हादसे में ताजा समाचार मिलने तक 48 लोगों की मौत की खबर है। घायलों में कई हालत गंभीर बताई जा रही है अनुमान लगाया जा रहा है की मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। घायलों को तत्काल इलाज उपलब्ध कराने के लिए हेलीकाप्टर की भी मदद ली जा रही है।

घटना का कारण ओवरलोडिंग बताया जा रहा है। बस भौण से रामनगर जा रही थी, जिसमें 46 से ज्यादा लोग सवार थे। वहीं हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुख जताया है। साथ ही घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं।

 

यह भी पढ़े: मंदसौर रेप कांड पर भाजपा नेताओं की ठिठोली, पीड़िता के पिता से बोले सांसद जी आए हैं थैंक यू तो बोल दो..

 

जानकारी के मुताबिक यह बस भौन से रामनगर जा रही थी। ग्वीन पुल के पास बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। भौन से करीब 15 किलोमीटर आगे की दुर्घटना है। आपदा कन्ट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार 48 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 44 लोगों की मौत घटना स्थल पर हो गई। वहीं एक की मौत धुमाकोट हॉस्पिटल में हुई।  बस नंबर यू के12सी/0159 बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि यह बस 28 सीटर थी और काफी ओवरलोडेड होने की वजह से सड़क से करीब 60 मीटर नीचे संगुड़ी गदेरे (बरसाती नाले) में गिरी है। घायलों को इलाज के लिए धुमाकोट अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। 

 

यह भी पढ़ेंः दिल्लीः बुराड़ी इलाके के एक घर में जाल से लटके मिले 11 शव

 

बड़ी दर्दनाक दुर्घटना है,ऐसी खबर आई है घायलों को अस्पताल में भेजा गया है, हेलीकाप्टर से रेस्क्यू किया जाएगा, डॉक्टरों की टीम भेज दी गई है, जिलाअधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं। विधायक दिलीप सिंह रावत मौके पर हैं। ओवरलोडिंग की वजह से हुई दुर्घटना हुई है। जांच के निर्देश दिए गए हैं। वहां पर एसआरटीएफ की टीम भेजी गई है। दुर्गम इलाके में यह घटना हुई है वहां पर अधिकारियों को भेजा गया है गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ने घटना की जानकारी मांगी है और सहायता की पेशकश की है।  - सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत उत्तराखंड

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी