योगी की ठोको नीति का असर है कहीं पुलिस जनता को ठोक रही है तो कहीं जनता पुलिस को ठोक रही है।

Foto

National News/भारत के समाचार  

लखनऊ। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने औरैया के मंडी का मैदान में इटावा लोकसभा प्रत्याशी कमलेश कठेरिया के पक्ष में और कन्नौज से लोकसभा प्रत्याशी डिम्पल यादव के समर्थन में बिधूना तहसील के पास का ग्राउण्ड, बिधूना, जिला औरैया में चुनावी सभा को सम्बोधित किया। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को केन्द्र सरकार के 5 वर्ष और राज्य सरकार के 2 वर्ष के कुल मिलाकर 7 वर्ष के अपने काम काज का ब्यौरा देना पड़ेगा। सन् 2019 में होने वाले चुनावों से देश का भविष्य भी तय होगा। मतदान के पहले, दूसरे चरण में गठबंधन के पक्ष में वोटों की बारिश हुई है। अब तीसरे चरण में भी गठबंधन जीतेगा। उन्होंने मतदाताओं से चैकीदार और ठोकेदार दोनों को शिकस्त देने की अपील की।  
      
बीजेपी ने गरीब महिलाओं की पेंशन और युवाओं के लैपटाॅप रोका, अखिलेश यादव 
     
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वालों की हवा खराब हो गई है। उनकी भाषा बदल गई है। केन्द्र की भाजपा सरकार ने कुछ नहीं किया। जनता से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं किया। वे वादे जनता को याद हैं। भाजपा को जरूर भूल गए हैं। देश नाजुक दौर से गुजर रहा है। कई देशों से हम पिछड़ गए हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में पीछे हो गए हैं। पुलिस व्यवस्था 100 यूपी डायल से सुधर गई थी, भाजपा ने उसे बर्बाद कर दिया। गरीब महिलाओं को मिलनेवाली पेंशन रोक दी गई। छात्र-छात्राओं को भाजपा ने वादे के बाद भी लैपटाॅप नहीं बांटे। नौकरी में भर्तियां भी रूकी हुई हैं। 
      

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार में चैड़ी सड़के बनी, 108 नं0 एम्बूलेंस सेवा शुरू की, प्रसूताओं के स्वास्थ्य पर ध्यान दिया। भाजपा ने गैस सिलेण्डर का वजन कम किया, खाद की बोरी से 5 किलो खाद चोरी कर लिया। न बिजली का उत्पादन हुआ और नहीं अपराधों पर लगाम लगी। चायवाला बनकर नफरत फैला दी। समाज को बांट दिया। 
      
देश को अब नया प्रधानमंत्री भी मिलेगा।

अखिलेश यादव ने कहा उन्हें क्या-क्या नहीं कहा गया। सीएम की बात को पीएम भी दुहराने लगे हैं। भाजपाई संविधान के अलावा दूसरी शपथ भी लेते है। नोटबंदी कर जनता की गाढ़ी कमाई बैंक में जमा करा दी और वह रकम लूट कर 36 हजार उद्योगपति देश छोड़कर चले गए। भाजपा ने शौचालय बनवाए जिनमें पानी नहीं आता है। मुख्यमंत्री योगी की ठोको नीति का असर है कि कहीं पुलिस जनता को ठोक रही है और कहीं जनता पुलिस को ठोक रही है। अखिलेश ने कहा कि गठबंधन जनता की ताकत है। जनता की ताकत से ही लोकतंत्र में बदलाव आता है। जनता बदलाव के पक्ष में है। जनता भाजपा से बुरी तरह मायूस हो चली है। मतदान में भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा। जुमलापार्टी भाजपा के दिन अब खत्म हो चले हैं। देश को अब नया प्रधानमंत्री भी मिलेगा।
            
कन्नौज से लोकसभा प्रत्याशी डिम्पल यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार आएगी तो रूके हुए कार्य पूरे किए जाएंगे। महिलाओं की सुरक्षा और स्वास्थ्य की उपेक्षा हो रही है। लोग डबल इंजन की सरकार से निराश और हताश है। भाजपा सरकारों ने कोई विकास कार्य नहीं किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में समाजवादी सरकार आएगी तो गरीब महिलाओं को 3 हजार रू0 प्रतिमाह पेंशन दी जायेगी। 
डिम्पल यादव ने कहा कि जो गठबंधन बना है वह गरीबों, नौजवानों, किसानों, पिछड़ों, बेरोजगारों और अल्पसंख्यकों का अपना गठबंधन है। यह मजबूत गठबंधन है। उन्होंने मतदाताओं से गठबंधन के प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने का आग्रह किया।   

यह भी पढ़ें  पीएम से प्रश्न पूछने वालों को देशद्रोही कहा जा रहा है, प्रियंका गांधी वाड्रा  

यह भी पढ़ें   मायावती जानती है कि बसपा का जनाधार खत्म हो चुका है,डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय 

leave a reply

भारत के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी