आंखें होती है आपके व्यक्तित्व का आईना

Foto

Lifestyle / जीवन शैली

आंखें इंसान के व्यक्तित्व का आईना होती है। अक्सर लोगों को कहते सुनाते है कि आंखों को देखकर इंसान के स्वभाव के बारे में बताया जा सकता है। यह भी कहा जाता है कि आंखों के रंग से भी इंसान के बारे में बहुत कुछ कह जाता है।

तो आइए जानते है कि आपकी आंखों का रंग आपके बारे में क्या कहता है।

ग्रे आंखें-

जिन लोगों की आंखों का रंग ग्रे होता है वो दिल के साफ होते है। इसके अलावा ये प्रेम और रोमांस के प्रति बेहद गंभीर होते है। ये कम आक्रामक होते है। ऐसी आंखों वाले लोग प्रभावशाली, विनम्र, जुनूनी और सशक्त होते है।

हरी आंखें-

इस रंग की आंखों वाले लोग जीवंत स्वभाव के होते है। ये उत्साहित और बुद्धिमान होते है। ये स्वभाव से मजाकिया होते है। ऐसे लोग बेहद ईष्यालु होते है।

नीली आंखें-

जिन लोगों की आंखें नीली होती है वो किसी को भी अपनी ओर बड़ी आसानी से आकर्षित कर लेते है। इनका दिमाग बहुत तेज होता है। इनका दोस्ताना स्वभाव होता है। ये हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते है।

भूरी आंखें-

ऐसे लोग बेहद आकर्षित और आत्मविश्वास से भरे होते है। ये प्यार में भरोसा रखते है। ऐसे लोग पैसों से ज्यादा प्यार को अहमियत देते है।

हल्की भूरी आंखें-

इस रंग की आंखों वाले लोग समझदार और विचार स्वतंत्र के होते है। ये खुद को हर परिस्थितियों में ढाल लेते है। इन्हें अकेले रहना ज्यादा अच्छा लगता है।

काली आंखें-

ऐसे लोग भरोसेमंद, जिम्मेदार और वफादार होते है। ये दूसरों के राज को राज रखने में माहिर होते है। लेकिन ये लोग जल्दी किसी पर भरोसा नहीं करते है।

leave a reply

लाइफस्टाइल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी