Friendship Day: जिन्दगी लम्बी है दोस्त बनाते रहो, दिल मिले न मिले हाथ मिलते रहो

Foto

लाइफस्टाइल
 

लखनऊ | दुनियभर में अगस्त का पहला रविवार 'फ्रेंडशिप डे' के रूप में मनाया जाता है।  यह दिन सभी के लिए बहुत स्पेशल होता है। अक्सर कहा जाता है कि सच्चे दोस्त किस्मत वालों को मिलते हैं और सच्चा दोस्त वही होता है, जो मुसीबत के समय अपने दोस्तों का साथ दें।  लेकिन कई बार कुछ कारण की वजह से दोस्ती के रिश्ते में दरार पड़ने लगती है।  जिंदगी में  दोस्तों की एक अलग ही जगह है। उनके साथ हम वो बातें भी शेयर कर सकते हैं, जो मां, बाप, भाई, बहन के साथ ही नहीं की जा सकती हैं। हालांकि कई बार इन रिश्तों में भी काफी अच्छे दोस्त मिल जाते हैं। जिंदगी की भागदौड़ में हम अक्सर करियर, काम, घर-परिवार में इतने बिजी हो जाते हैं, दोस्तों से मिले हुए अर्सा गुजर जाता है। ऐसे में फ्रेंडशिप डे पर उन्हें याद करने से अच्छा क्या हो सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं इस फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को सरप्राइज करने के तरीके 

 

 

यह भी पढ़ें :देर रात तक जागने से हो सकती है ये परेशनिया

 

पुराने दोस्तों की गेटटुगेदर करें

क्लास या कॉलेज के गैंग को किसी अनजाने डेस्टिनेशन पर बुलाकर मस्ती कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको छोटा सा प्रैंक करना होगा। सबसे पहले तो अपने गैंग के सभी सदस्यों के नंबर और पते जुटाएं। उसके बाद उन्हें अनाम इनवाइट भेज दें। आप चाहें तो इसमें कुछ और ट्विस्ट भी एड कर सकते हैं। जैसे उन्हें किसी गेम शो का विजेता घोषित कर किसी सेलिब्रिटी के साथ डिनर या लंच के लिए बुला सकते हैं।

 

 

 

  दोस्त को उसकी फेवरेट चॉकलेट, घड़ी या ब्रांड की शर्ट गिफ्ट करें

कॉलेज या स्कूल के समय में हर किसी की कोई फेवरेट चीज जरूर होती है। फ्रेंडशिप डे पर आप अपने दोस्तों को उनकी वो फेवरेट चीज तोहफे में दे सकते हैं। यह चीज कोई टॉफी, चॉकलेट, घड़ी, ड्रेस, फेवरेट ब्रांड का सामान, किताब या गैजेट भी हो सकता है।

 

 

 

यह भी पढ़ें :इस दिशा में कभी न लगाएं घड़ी वरना चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत...

 

Happy Friendship Day 

आपकी किसी कारस्तानी की वजह से अगर कभी किसी दोस्त का दिल दुखा हो तो इस फ्रेंडशिप डे पर उसका प्रायश्चित करना भी सुखद सरप्राइज हो सकता है। आज की टेक्नोफ्रेंडली दुनिया में इसके लिए आप गैजेट या तकनीक का सहारा ले सकते हैं। जैसे दोस्त का दिल दुखाने वाली कारस्तानी की जिम्मेदारी लेते हुए एक वीडियो बनाएं और उसमें उससे जुड़े सभी लोगों को टैग करें और फेसबुक पर पोस्ट कर दें। या बिना बताए उस दोस्त के घर पहुंच जाएं और उससे अपनी हरकत के लिए गले मिल कर माफी मांग लें। 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें :बेकार पड़ी चीजों से घर को बनाए खुबसूरत

 

 दोस्तों को समय दें


हम सभी के पास अपने जरूरी काम होते हैं, लेकिन एक सच्चा दोस्त, जरूरत के समय साथ देने जरूर आता है। अगर आप जरूरत के समय भी दोस्तों से अपने बिजी होने की बात कहेंगे तो आप एक अच्छे दोस्त नहीं बन पाएगें, क्योंकि जो दोस्त जरूरत के समय काम नहीं आ सकता वह कभी अच्छा दोस्त नहीं बन सकता। 

 

 

 

 

दोस्तों से माफी मांगने से हिचकिचाएं नहीं


गलती किसी से भी हो सकती है और अपनी गलती को मान लेने में ही समझदारी होती है।  अगर आपकी किसी गलती की वजह से आपका दोस्त आप से नाराज हो जाए तो अपने दोस्त से माफी मांगने में हिचकिचाएं नहीं। अपने दोस्त को अपने दिल की बात बताएं कि आप उनके बिना कैसा महसूस कर रहे हैं। ऐसा करने से आपकी दोस्ती का रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत होगा। 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें : इस उम्र में होती है महिलाएं सबसे ज्यादा रोमांटिक...

 

मतलब से कभी न बनाएं दोस्त

कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सिर्फ मतलब पड़ने पर या काम पड़ने पर ही अपने दोस्तों को याद करते हैं। ऐसे लोगों से दोस्ती करने से पहले जरूर सोच लें और खुद एक अच्छा दोस्त बनने की कोशिश करें। 

leave a reply

लाइफस्टाइल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी