हाई हील्स पहनने के खिलाफ हल्लाबोल, शुरू हुआ ये अभियान..

Foto

लाइफस्टाइल/ Lifestyle

 

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि, जापान के दफ्तरों में महिलाओं को हाई हील्स पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जिसके बाद एक जापानी ऐक्ट्रेस और फ्रीलांस राइटर युमी इशिकावा ने #KuToo नाम का एक अभियान शुरू किया। जापानी भाषा में कुत्सु (kutsu) का मतलब है जूते और कुत्सू (kutsuu) का मतलब है दर्द तो इसे ही जोड़कर #KuToo मूवमेंट शुरू किया गया है। हाई हील्स को अनिवार्य करने के खिलाफ जापानी महिलाओं के एक ग्रुप ने सोमवार को सरकार के सामने एक पिटिशन भी दायर किया है।

 

अगर आप रोज ऑफिस आने-जाने में हील्स पहनती हैं और पूरे दिन हील्स पहने रखती हैं तो ये आपके लिए किसी बड़ी समस्या से कम नहीं है। रोज हील्स पहनने से आपके पैर और तलवे में दर्द की शिकायत होने लगती है।

जब आप हाई हील्स पहनकर सीधे चलती हैं, तो आपके पैर नैचुरली रोटेट नहीं होते। साथ ही चूंकि हील्स में शॉक अब्जॉर्बशन नहीं होता इसलिए आपके घुटनों पर जोर पड़ने लगता है और आपको धीरे-धीरे दर्द की शिकायत होने लगती है।

 

हाई हील्स की वजह से लोवर बैक पेन की समस्या भी होती है। हील्स पहनकर चलने से वजन का सही डिस्ट्रिब्यूशन नहीं हो पाता जिससे हमारे बैक पर काफी प्रेशर पड़ता है और आपको लगातार लोवर बैक पेन की शिकायत रहने लगती है। जिससे हमारा स्वास्थ्य और काम-काज काफी प्रभावित होता है।

 

ये भी पढ़ें- ये सुपर फ़ूड देंगे हेल्दी और ग्लोइंग स्किन

ये भी पढ़ें-...ये टिप्स अपनाएंगे तो रिश्ते में नहीं बढ़ेगी कभी दूरी

leave a reply

लाइफस्टाइल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी