loader

अरेंज मैरिज करने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान, जानें इस खबर में

Foto

लाइफस्टाइल/ LIFESTYLE NEWS

 

नई दिल्ली। आजकल लव मैरिज का दौर है, ज्यादातर लोग लव मैरिज करना ही पसंद करते हैं। लेकिन कुछ लोग इनमें ऐसे भी हैं जो अरेंज मैरिज करना पसंद करते हैं। वो चाहते हैं कि वो अपने परिवार वालों की मर्जी से उनकी पसंद से शादी करें। इसलिए कुछ लोग अरेंज मैरिज भी करना पसंद करते हैं। अगर आपकी भी अरेंज मैरिज होने वाली है तो अपने होने वाले पार्टनर में इन बातो को जरूर जान लें। 

 

यह भी पढ़ें : ऐसी महिलाओं पर तेजी से आकर्षित होते हैं पुरुष

 

 

1- अरेंज मैरिज में पार्टनर में यह बात जरूर देख ले कि वह दूसरों के लिए कितना इमोशनल होता है और दूसरों के इमोशन की कितनी कद्र करता है। इस बात पर भी ध्यान दें कि दूसरों के साथ कैसा व्यवहार करता है। 

2- सबसे पहले तो यह जान लें कि क्या वह शादी के लिए तैयार हैं उस पर किसी तरह का दबाव तो नहीं बनाया जा रहा है। सिर्फ एक बार नहीं बल्कि दो-तीन मुलाकात में उनसे यह सवाल जरूर करें। अगर आपको लगे की वह सिर्फ घरवालों के लिए शादी कर रहा है तो इस शादी से इंकार कर दें। 

 

 

3- यह हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर उसे लेकर हमेशा ईमानदार रहे लेकिन इस बात का पता लगाना आसान नहीं है। आपको अपने होने वाले पार्टनर के फाइनेंशियल स्टेटस, पसंद-नापसंद और उनके पुराने रिलेशनशिप से इस सच को जानने की कोशिश करें। 

4- अरेंज मैरिज करने से पहले इस बात की पुष्टि करें कि आपके पार्टनर के अंदर सिचुएशन का सामना करने के लिए कॉन्फिडेंस है या नहीं।

 

यह भी पढ़ें : कई मायनों में फायदेमंद है देर से शादी करना... जानिए क्यों

 

 

5- इस बात का खास ध्यान रखें जिससे आप शादी करने वाले हैं उससे बात करते समय आप अनकंफर्टेबल महसूस नहीं कर रहे है। शादी के बंधन में बांधने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप दोनों एक दूसरे के साथ सहज महसूस करें।

leave a reply

लाइफस्टाइल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी