लड़के लड़की के किस रंग के ड्रेस को अधिक पसंद करते हैं !  

Foto

LifeStyle/लाइफस्टाइल

लखनऊ। लाल रंग यूं तो खतरे की घंटी है ऐसे में अगर बात देशी परिधानों की किया जाए तो लाल रंग अपने आप में एक आकर्षक रंग होता है जो कि दूर से नजर आता है। ऐसे में अगर कोई लड़की लाल ड्रेस पहनकर किसी के सामने से गुजर रही हो तो हर मर्द की नजर उस पर जरूर अपने आप चली जाती है। ज्यादातर पुरुष महिलाओं को देखने भर से ही उनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं , वहीं अगर उन्होंने लाल रंग की ड्रेस पहनी हो फिर क्या पूछना। लड़कों को लड़कियों पर लाल रंग के कपडे बहुत जचते हैं। इसीलिए वें ज्यादातर लाल रंग के कपड़े पहनी लड़की की तरफ जल्दी आकर्षित होते हैं।

लाल रंग गुस्से और भूख की तरफ संकेत करता है यानि साफ तौर पर हॉर्मोन्स में बदलाव होना। ऐसे में अगर किसी लड़के की नजर लाल रंग का कपड़ा पहने लड़की पर जाए तो उस लड़के के मूड में तुरंत बदलाव हो सकता है। शरीर में हॉर्मोन बैलेंस के बिगड़ते ही मूड स्विंग हो जाता है। ऐसे में गुस्से से भड़का लड़का भी उस वक्त के लिए ठंडा पड़ सकता है। 

रंग ऊर्जा का भी संकेत होता है। ये आपके अंदर एक पॉजिटिविटी पैदा करता है। शरीर में एनर्जी के जागते ही आसपास की सभी चीजें अच्छी लगने लगती हैं। लाल रंग रोमांस और खुशी का संकेत भी होता है। इसलिए फिल्मों में भी रोमांटिक गीतों में ज्यादातर हीरोइनों को लाल कपड़े पहनाए जाते हैं। ऐसे में लाल कपड़े वाली लड़कियां लड़कों के दिल और दिमाग पर एनर्जी ले आती है और आकर्षण का केंद्र बन जाती हैं।  

यह भी पढ़ें  पीएम से प्रश्न पूछने वालों को देशद्रोही कहा जा रहा है, प्रियंका गांधी वाड्रा   

यह भी पढ़ें  जानें, क्या है होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति !

leave a reply

लाइफस्टाइल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी