...ये टिप्स अपनाएंगे तो रिश्ते में नहीं बढ़ेगी कभी दूरी

Foto

LifeStyle/लाइफस्टाइल

 

आज के जमाने में मोबाइल फोन हमारी जिंदगी का एक जरूरी हिस्सा बन गया है। वहीं मोबाइल का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करने की वजह से कई बार हमारे करीबी रिश्तों में दूरी बन जाती है। अपने पार्टनर से आमने-सामने बात करते वक्त कई कपल्स ज्यादातर समय अपने फोन की स्क्रीन पर देखते रहते हैं। इस वजह से उनके बीच नजदीकी की कमी नजर आती है। आज हम आपको बताएगें आप कौन-से टिप्स को अपनाकर अपने रिश्ते में दूरी बढ़ने से रोक सकते हैं।

1-  अगर आप रिश्तों में दूरी नहीं बढ़ाना चाहते तो आज से ही टीवी, फोन और कंप्यूटर टर्न ऑफ करना शुरू कर दें । 

2-  हम दिन में करीब 110 बार अपने फोन में देखते हैं और हममें से 40 फीसदी लोग ऐसे हैं जिनको सामने वाला अपने फोन को देखते हुए इग्नोर कर देता है। इसलिए खाते वक्त फोन अलग रख दें और दोस्तों के साथ होने पर भी फोन नजरों से दूर रखें। 

3- एक्सर्साइज से न सिर्फ फील-गुड एंडोर्फिन्स निकलते हैं बल्कि ऐसा करते वक्त कम से कम आप अपने फोन से खुद को दूर रख सकते हैं। जब आप योग करें या जिम जाएं तो फोन को साथ न रखें। 
 

4- अगर आपकी छुट्टी है तो फोन को सुबह 9 बजे चेक करें फिर दोपहर में इसके बाद शाम 4 बजे और वह भी 5 मिनट के लिए। 
जरूरी काम करते वक्त अगर आप फोन साइलंट रखते हैं तो यह आपको बार-बार डिस्टर्ब नहीं करेगा ऐसे आप जब चाहें इसे तब ही चेक कर सकते हैं। 

5- आप अपने फोन को इस्तेमाल करने की टाइम लिमिट सेट कर लें। बिस्तर पर जाने से दो घंटे पहले हर हाल में फोन इस्तेमाल करना बंद कर दें क्योंकि फोन की ब्लू लाइट आपकी नींद को डिस्टर्ब करती है।

 

ये भी पढ़ें-ये सुपर फ़ूड देंगे हेल्दी और ग्लोइंग स्किन

ये भी पढ़ें-ऐसे जाने धोखा देने वाले पुरुष के बारे में.......

leave a reply

लाइफस्टाइल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी