70 साल का हिसाब मांगने वालों को अपने 5 साल के कार्यकाल का हिसाब पहले देना चाहिए।   

Foto

Political News/राजनीति के समाचार 

 

लखनऊ। लखनऊ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में केन्द्रीय चुनाव कार्यालय सहित लखनऊ के सभी विधानसभावार चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन किया गया। सलेमपुर में स्थित केन्द्रीय कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर सर्वधर्म पाठ एवं महायज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया मौजूद रहे।     
        
उद्घाटन के मौके पर सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि इस चुनाव में आम मुद्दे नहीं हैं। सत्ताधारी दल द्वारा संविधान को बदलने की धमकी दी जा रही है इन्होने जो नफरत की राजनीति की है उससे आज संविधान खतरे में है। सभी संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग और अवमूल्यन कर रही है। वर्ग संघर्ष कराकर वोट की राजनीति भाजपा करती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी की प्रेरणा से पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने भोजन का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, रोजगार गारंटी कानून, सूचना का अधिकार दिया, किसानों के कर्ज माफ किये और आज कांग्रेस की सरकार आने पर 72 हजार रूपये सालाना सीधे महिलाओं के खाते में जाने की योजना कांग्रेस की है। बेरोजगारों की लड़ाई देश भर में राहुल के नेतृत्व में लड़ी गयी, किसानों की जमीन को लेकर भूमि अधिग्रहण मुद्दे पर किसानों के लिए लड़ाई लड़ी। सत्तर साल का हिसाब मांगने वालों को अपने पांच साल के कार्यकाल का हिसाब पहले देना चाहिए।         
    
बीजेपी देश भर में नफरत की राजनीति कर रही है, आचार्य प्रमोद कृष्णम 

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि गंगा जमुनी तहजीब की पोषक लखनऊ की धरती प्यार और मुहब्बत का पैगाम देती है। नफरत का जहर घोलने वाली भारतीय जनता पार्टी देश भर में नफरत की राजनीति कर रही है, नफरत हारेगी मोहब्बत जीतेगी। लखनऊ के चुनाव में नफरत बांटने वालों को उखाड़ फेंकने का काम आम अवाम करेगी। देश जब आजादी की लड़ाई लड़ रहा था तो यही भाजपा एवं संघ के लोग अंग्रेजों की गुलामी कर रहे थे और आज हमसे देशभक्ति पर प्रमाण पूछ रहे हैं। भाजपा ने 2014 में जो वादे किये थे वह आज भी एक भी पूरे नहीं किये गये आज वही प्रश्न भाजपा से जनता पूछ रही है। अटल  की अस्थियों पर राजनीति करने वाली भाजपा ने अटल के सम्मान में कुछ भी नहीं किया उन्होने कहा कि लखनऊ में जनता ने यदि मुझे सेवा करने का अवसर दिया तो लखनऊ में कल्कि पीठ द्वारा अटल की भव्य प्रतिमा लगायी जायेगी। इसका प्रस्ताव पूर्व विधायक श्यामकिशोर शुक्ला ने किया। 
    
कांग्रेस को जिताने का काम आम अवाम करेगा। 
    
इस अवसर पर एआईसीसी सचिव एवं लखनऊ के प्रभारी अनीस अहमद पूर्व मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पूरे पांच साल सिर्फ देश को लूटने का काम किया है, भ्रष्टाचार के कीर्तिमान बनाये हैं आज देश की जनता सब जान चुकी है। राकेश नाथ महाराज ने कहा कि देश के समस्त साधु-संत एकजुट होकर भाजपा केा हराने व आचार्य जी को जिताने के लिए जुट चुके हैं। भगवान की जाति पूछने वालों को जनता वोट नहीं देगी। भारत का मुसलमान राष्ट्रवादी है और रहेगा । सैनिकों पर राजनीति करने वालों को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है कांग्रेस एक विचारधारा है और कांग्रेस को वोट देकर कांग्रेस को जिताने का काम आम अवाम करेगा।    

यह भी पढ़ें  योगी की ठोको नीति का असर है कहीं पुलिस जनता को ठोक रही है तो कहीं जनता पुलिस को ठोक रही है।

यह भी पढ़ें   भाजपा को करारा सबक सिखाएगी जनता 

 

leave a reply

राजनीति के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी